दो गोतस्करों की सम्पत्ति कुर्क

खेतासराय(जौनपुर)स्थानीय थाना क्षेत्र के रानीमऊ गांव निवासी गो तस्करी के आरोपित दो सगे भाइयों पर गैंगेस्टर के तहत प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है । शुक्रवार को पुलिस ने दो पहिया और चार पहिया समेत पाँच गाड़ियों को कुर्क कर दिया है जिसकी अनुमानित क़ीमत चौबीस लाख से अधिक बताई जाती है । आरोपित के घर पर प्रशासन की कार्रवाई का नोटिस भी पुलिस ने चिस्पा की है ।
एएसपी सिटी डॉ संजय कुमार के अनुसार जिले में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर  गैंगेस्टर के आरोपितों पर सम्पत्ति जब्ती की कार्रवाई की जा रही है । शुक्रवार को खेतासराय थानाध्यक्ष यजुर्वेन्द्र सिंह के नेतृत्व में उक्त गांव निवासी दो सगे भाई गैंगेस्टर के आरोपी दिलशाद पुत्र स्व मुस्लिम व आजाद पर अपराध से अर्जित सम्पत्ति पर कार्रवाई हुई । पुलिस के अनुसार दिलशाद की एक अदद मार्शल, एक मोटरसाइकिल को कुर्क किया गया है जिसकी आकलन क़ीमत 6 लाख पचास हज़ार आंकी गई है । इस से पूर्व साठ हज़ार की सम्पति सीज हुई थी ।  जबकि आज़ाद की एक अदद बोलेरो, ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल ज़ब्त की गई है । जिसकी क़ीमत 17 लाख साठ हज़ार आंकी गई । दोनों आरोपियों पर लगभग 24 लाख 10 हज़ार की सम्पत्ति गैंगेस्टर के तहत जब्त की गई है ।
एसओ यजुर्वेन्द्र सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी न्यायालय के आदेश के क्रम में दोनों गैंगेस्टर पर अपराध से अर्जित सम्पत्ति ज़ब्ती की कार्रवाई की गई है । खेतासराय और शाहगंज थानों पर इन पर करीब एक दर्जन संगीन मामले दर्ज है।

Post a Comment

0 Comments