प्रधान की हत्या करने जा रहे छह बदमाश गिरफ्तार

सुल्तानपुर।

                     दोस्तपुर थाना क्षेत्र में पुलिस टीम ने सोमवार को मुठभेड़ के दौरान छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके पास नाइन एमएम की कार्बाइन, पिस्टल, चार तमंचे, कारतूस, दो बाइक के साथ नकदी व जेवरात बरामद हुए हैं। घेराबंदी के बाद भी दो बदमाश भाग निकले। एसपी का कहना है कि पकड़े गए शातिर बदमाश कुड़वार क्षेत्र में रवनिया पश्चिम गांव के प्रधान की हत्या करने जा रहे थे।

एसपी सोमेन बर्मा ने बताया कि कुड़वार क्षेत्र के रवनिया पश्चिम गांव के प्रधान राज नरायन यादव की हत्या करने के लिए सोमवार को तीन बाइकों सेे बदमाशों के आने की सूचना मिली थी। इस पर दोस्तपुर थाना और स्वाट के पुलिस कर्मियों ने बेलवाई- अखंडनगर मार्ग पर घेराबंदी कर तीन मोटरसाइकिलों पर सवार आठ लोगों को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देखते ही दो बाइकों पर सवार छह बदमाशों ने फायरिंग कर दी। तीसरी बाइक पर सवार दो बदमाश भाग निकले।

पुलिस टीम ने घेराबंदी कर छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों के पास से नाइन एमएम की एक देसी कार्बाइन, एक पिस्टल, चार तमंचे, कारतूस के साथ ही सोने के जेवरात मिले। पूछताछ में आरोपियों की पहचान इंद्रेश तिवारी, दीपांकल उर्फ हिमांशु तिवारी, मनीष तिवारी उर्फ भोले, चित्रेश तिवारी निवासीगण चौबहां थाना सरपतहां, सिंटू मिश्रा उर्फ सनकी निवासी संडहा थाना सरायख्वाजा जिला जौनपुर और अमूल सिंह उर्फ रवि सिंह निवासी रवनिया पश्चिम के रूप में की गई।

एसपी के मुताबिक पूछताछ में इंद्रेश तिवारी ने बताया कि वह वर्ष 2020 में रवनिया पश्चिम में लाल सिंह के ईंट-भट्ठे पर रहता था। उनसे गांव के प्रधान राज नरायन यादव के परिवार की प्रधानी के चुनाव की रंजिश थी। इसी रंजिश में लाल सिंह के परिवार के लोगों के साथ इंद्रेश ने राज नरायन के पक्ष के दो लोगों की वर्ष 2020 में होली के दिन हत्या कर दी थी। इस घटना में अन्य अभियुक्तों के साथ इंद्रेश भी जेल में बंद था। इस केस में दूसरे पक्ष से मुख्य पैरोकार प्रधान राजनरायन यादव की हत्या करने इंद्रेश व अन्य लोग जा रहे थे। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने आसपास के जिलों में भी लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया है। इनके पास से लूटे गए जेवरात, 55 सौ रुपये के साथ ही चोरी की दो बाइक भी बरामद की गई हैं।

# जेल में रची गई थी हत्या की साजिश
एसपी सोमेन बर्मा के मुताबिक इंद्रेश ने बताया कि जेल में बंद लाल सिंह के पक्ष के लिटिल सिंह उर्फ चंद्रभूषण सिंह निवासी रवनिया पश्चिम से मिलने वह अपने दोस्त अमूल सिंह उर्फ रवि सिंह के साथ गया था। जेल में लिटिल ने इंद्रेश को बताया था कि राज नरायन यादव रोज शाम को बाइक से बाधमंडी चौराहा बीयर पीने जाता है। बाधमंडी चौराहे पर ही उसे गोली मार देना।

# दो माह पहले अब्दुल रहमान ने दी थी कार्बाइन
एसपी सोमेन बर्मा ने बताया कि अपराधियों के पास से बरामद नाइन एमएम की देसी कार्बाइन कुड़वार के मीरापुर निवासी अब्दुल रहमान उर्फ अबूशाद ने इंद्रेश तिवारी को दो माह पहले दी थी। अब्दुल रहमान के बारे में अभी छानबीन की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments