चारो तरफ से पानी से घिरा बढ़ौना खास प्राथमिक विद्यालय छात्रों को आने-जाने में हो रही है परेशानी

जौनपुर

सिकरारा। क्षेत्र में पहली बार हुई तेज बारिश से जहाँ किसानों के चेहरे खिल उठे वहीं जगह जगह जल जमाव के चलते कुछ दुश्वारियां भी झेलनी पड़ रही हैं। क्षेत्र का प्राथमिक विद्यालय बढ़ौना खास इस बारिश में चारों तरफ से पानी से घिरा हुआ है।
जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर बाद से शुरू तेज बारिश पूरी रात तक चलती रही जिससे तालाब के किनारे स्थित उक्त विद्यालय पानी से घिर गया। गुरुवार को सबेरे बारिश बन्द होने पर जब बच्चे पढ़ाई के लिए पहुंचे तो चारो तरफ पानी देख उल्टे पांव घर वापस हो गए। विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापक रीता पाण्डे किसी तरह पानी से होकर विद्यालय भवन तक पहुँची और निर्धारित समय तक विद्यालय पर रुकी रहीं।उन्होंने फोन पर संकुल शिक्षक सुनील सिंह को विद्यालय की समस्या के बारे में बताया। संकुल शिक्षक ने बीईओ को सूचित किया है।
प्रधानाध्यापक ने दूरभाष पर बताया कि यह विद्यालय सर्व शिक्षा अभियान योजना के तहत वर्ष 2012 में बनाया गया ग्राम पंचायत बढ़ौना का तीसरा विद्यालय है। यहाँ 55 बच्चे नामांकित हैं तथा उन्हें लेकर दो शिक्षक तैनात हैं। इस समय सहायक अध्यापक अंजनी आनन्द सीसीएल पर हैं।ऐसे में वे अकेले विद्यालय का कार्य देख रही है।तालाब के किनारे बने यह विद्यालय बारिश में पूरी तरह जलमग्न हो जाता था।बाद में मिट्टी डलवाने से थोड़ी राहत हुई लेकिन विद्यालय तक कोई पहुँच मार्ग न होने से बारिश में परेशानी झेलनी पड़ती है। आस पास का क्षेत्र पानी से पूरी तरह घिरा रहता है। उक्त सन्दर्भ में सिकरारा बीईओ आनन्द प्रकाश सिंह ने बताया कि बच्चो के हित को देखते हुए जल निकासी की व्यवस्था तथा विद्यालय तक पहुँच मार्ग बनवाने हेतु खण्ड विकास अधिकारी से वार्ता कर समस्या का समाधान किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments