तूफ़ानी सरोज ने अखिलेश यादव का किया ज़ोरदार स्वागत , दिया बधाई

तूफ़ानी सरोज ने अखिलेश यादव का किया ज़ोरदार स्वागत , दिया बधाई
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी का गुरुवार को राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है । इस अधिवेशन में अखिलेश यादव को एक बार फिर से समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है । सपा का अधिवेशन लखनऊ स्थित रामाबाई मैदान में सम्पन्न हुआ । ये लगातार तीसरी बार है अखिलेश यादव को सपा का अध्यक्ष चुना गया है ।
अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने के बाद जौनपुर जिले की केराकत विधानसभा के सपा के वरिष्ठ विधायक पूर्व सांसद तूफानी सरोज ने अधिवेशन के मंच पर ही अखिलेश यादव का पुष्पगुच्छ देकर जोरदार स्वागत किया ।

सपा के लखनऊ अधिवेशन के दौरान अखिलेश यादव को एक बार फिर से पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया है , अध्यक्ष चुने जाने के बाद अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में कहा, "मुझे अध्यक्ष चुनकर आपने जो मुझे पर और भरोसा जताया है , उसके लिये मैं आप सबका बहुत आभारी हूं । ये पद नहीं जिम्मेदारी है और ये ऐसे समय में जिम्मेदारी मिली है जब संविधान और संस्थाएं खतरे में है । आपके सहयोग से हम लड़ेंगे और प्ररास्त करेंगे. पांच साल बाद मिले तो संकल्प लिए कि जब अगली बार मिलेंगे तो सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाकर मिलेंगे ।
ये लगातार तीसरी बार है जब अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. सबसे पहले एक जनवरी 2014 को पहली बार वे पार्टी संस्‍थापक मुलायम सिंह यादव के स्‍थान पर दल का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाया गया था. उसके बाद अक्‍टूबर 2017 में आगरा में हुए राष्‍ट्रीय अधिवेशन में उन्‍हें एक बार फिर सर्वसम्‍मति से पार्टी का अध्‍यक्ष चुना गया था. अखिलेश यादव से पहले उनके पिता मुलायम सिंह यादव पार्टी की स्थापना के बाद से ही अध्यक्ष थे । बता दें कि समाजवादी पार्टी का गठन अक्‍टूबर 1992 में हुआ था. तब से पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पद पर अब तक यादव परिवार का ही कब्‍जा रहा है. अखिलेश से पहले मुलायम सिंह यादव ही पार्टी के अध्‍यक्ष रह चुके हैं. इससे पहले बुधवार को सपा के प्रांतीय सम्मेलन में नरेश उत्तम पटेल को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया था ।

Post a Comment

0 Comments