गरीब का जला आशियाना, गृहस्थी का सामान जलकर खाक



केराकत।

               कोतवाली क्षेत्र के छितौना गांव में शनिवार की भोर में शॉर्ट सर्किट होने से मड़हे में आग लग गई। मड़हे में रखा गृहस्थी का सारा सामान समेत नगदी जलकर खाक हो गया।छितौना गांव निवासी सुरेश बनवासी पुत्र पतई बनवासी मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। रोज की भांति खाना खाकर अपने परिवार के साथ सो गये।


शनिवार की भोर में मड़हे के ऊपर से गई तार से अचानक शार्ट सर्किट होने लगा। शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारियों से मड़हे में आग लग गई। आग लगने की भनक होते ही सपरिवार मड़हे से बाहर निकल कर जब तक सामान व नगदी निकालने का प्रयास करते कि आग विकराल रूप धारण कर लिया जिससे रखा गृहस्थी का सामान समेत बीस हजार रुपया जलकर खाक हो गया।


पीड़ित ने बताया कि ग्राम प्रधानपति व प्रधान संघ अध्यक्ष केराकत फौजी सुभाष यादव के यहां मजदूरी करते थे काफी दिनो की मजदूरी बाकी थी शुक्रवार की शाम सभी मजदूरो की मजदूरी जो बीस हजार रुपया बनता था मुझे देकर चले गए और कहे कि सुबह होते ही सबकी मजदूरी दे देना जो जलकर खाक हो गई। पीड़ित दो लड़का व एक लड़की के साथ एक मात्र सहारा मड़हे में जीवन यापन करता था अब पीड़ित के खुले आसमान में रहने को मजबूर है।

Post a Comment

0 Comments