जनक कुमारी इंटर कालेज में शुरू हुई आईएएस , पीसीएस परीक्षाओं की निः शुल्क कोचिंग

जौनपुर। जनक कुमारी इंटर कॉलेज हुसेनाबाद में बुधवार की शाम  से प्रशासन सेवाओ समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क कोचिंग की शुरु हुई। मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी भू एवं राजस्व रामप्रकाश ने फीता काटकर कोचिंग का शुभारम्भ किया उसके बाद एडीएम ने खुद बच्चो को पढ़ाया। उन्होंने बताया कि इस कोचिंग को शुरू करने के पीछे मंशा है कि जो बच्चे पैसे के अभाव में परीक्षाओं की तैयारी नही कर पाते उन्हें यहां पर गुणवक्तायुक्त शिक्षा देकर उनके मुकाम तक पहुंचाया जाय। उन्होंने बताया कि इस कोचिंग में शिक्षकों के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी बच्चो को पढ़ाएंगे।
इस मौके पर कालेज के प्रिंसिपल डॉ जंगबहादुर सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। 

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत प्रतिभावान, मेधावी,लगनशील एवं परिश्रमी सभी छात्र- छात्राओं को आइ ए एस , पी सी एस समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की निः शुल्क कोचिंग की शुरू की गई । इस कोचिंग का उदघाटन आज शाम करीब पांच बजे एडीएम रामप्रकाश ने किया। उन्होंने बच्चो की क्लास भी लिया। उन्होंने बताया इस कोचिंग में कालेजो के टीचर और अधिकारी पढ़ायेगे। आगे चलकर इसे स्मार्ट क्लास के माध्यम से पढ़ाया जाएगा। दिल्ली से अच्छी किताबे और नोट्स भी मंगाकर लाइब्रेरी में रखा जायेगा जिससे सभी बच्चे अपने परीक्षाओ की तैयारी करेंगे। 

विभागाध्यक्ष समाजशास्त्र राज डिग्री कॉलेज डॉ० मनोज वत्स ने कहा कि  मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे सिविल सेवा परीक्षा, नीट, जेईई, एनडीए, सीडीएस आदि के लिए प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को परीक्षा से पूर्व नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

        जनक कुमारी इंटर कॉलेज के प्राचार्य जंग बहादुर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत पढ़ने वाले छात्र, छात्राओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाए। 

       उन्होंने कहा कि समय का सदुपयोग करते हुए पढ़ाई विद्यार्थी पढाई करें। टाइम मैनेजमेंट के लिए कैलेंडर अवश्य बनाएं। कार्यक्रम का संचालन  विपनेश श्रीवास्तव ने किया।    

        इस अवसर पर रमेश सिंह, प्रदेश अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षक संघ, विनोद राय, डा० देवमणि दुबे, डा० विवेक यादव, डा० कर्म चंद यादव, विपिनेश श्रीवास्तव, लाल सिंह मौर्य, लाल बहादुर यादव, संदेश श्रीवास्तव, राज कुमार यादव, धर्मेंद्र प्रजापति, श्री प्रकाश दुबे, संत कुमार आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments