उमानाथ सिंह मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन हो रहा है 300 मरीज़ों का ईलाज: डॉ जाफ़री

उमानाथ सिंह मेडिकल कॉलेज में प्रतिदिन हो रहा है 300 मरीज़ों का ईलाज: डॉ जाफ़री

जौनपुर:- उमानाथ सिंह स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय जौनपुर में आज दिनांक 21.10.2022 को एक गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें चिकित्सा अधीक्षक एवं विभागाध्यक्ष सर्जरी विभाग डॉ एए जाफरी,उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ सच्चिदानंद सिंह एवं चिकित्सालय प्रशासन के अन्य अधिकारी उपलब्ध थे।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ ए ए जाफरी ने बताया कि इस समय चिकित्सा महाविद्यालय के चिकित्सालय में बाह्य रोग विभाग अर्थात ओपीडी सुचारू रूप से कार्यरत है जिसमें मेडिसिन,सर्जरी,महिला एवं प्रसूति रोग,बाल रोग,नाक,कान व गला रोग,नेत्र रोग,चर्म रोग,सायकेट्री अथवा मानसिक रोग,अस्थि रोग एवम कम्युनिटी मेडिसिन विभाग आदि विभागों में विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा आने वाले रोगियों का इलाज किया जा रहा है। 

ए ए जाफ़री ने बताया कि इस समय चिकित्सालय में प्रतिदिन लगभग 200 से 300 रोगी अपना इलाज कराते हैं एवं उनको दवाओं का वितरण भी किया जाता है। जांचों में इस समय डेंगू,मलेरिया, एचआईवी,एचबीएसएजी,एचसीवी,शुगर तथा ईसीजी की जांचें उपलब्ध है। 

उन्होंने बताया कि अभी चिकित्सा महाविद्यालय के चिकित्सालय में भर्ती की व्यवस्था, आपरेशन,आकस्मिक सेवा एवं एंबुलेंस उपलब्ध नहीं है किंतु ऐसा अनुमान है कि सभी प्रकार की दवाएं,जांचें,आकस्मिक सेवा,रोगियों को भर्ती की व्यवस्था तथा सभी प्रकार के ऑपरेशन अगले दो तीन माह में चिकित्सालय में शुरू हो जाएगी और सभी प्रकार के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा रोगियों का इलाज आवश्यकता पड़ने पर भर्ती के उपरांत किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments