सड़क की पुलिया पर मलबा रख जताया विरोध,

जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर में बारिश में डूबी फसलों की सुरक्षा हेतु कमासिन ड्रेन में कूदे ग्रामीणों ने ड्रेन की सफाई कर एकत्रित मलबे को कटरा रोड पर स्थित पुलिया पर एकत्रित कर अपना विरोध जताया। पुलिया पर मलबा जमा होने के कारण कटरा रोड पर यातायात पूरी तरह ठप हो गया।
        हाल ही में सिंचाई विभाग द्वारा लगभग 26 लाख की लागत से विकास खण्ड के ग्राम रामचौकी से मुंगरडीह तक लगभग छः किमी तक कमासिन ड्रेन की सफाई कराने का दावा किया था। कटरा मोहल्ले में उक्त ड्रेन में एकत्रित कूड़ो को साफ नहीं कराए जाने से बारिश के पानी का निकास नहीं हो सका जिसके कारण रामचौकी विझवनिया का पूरा सहित दर्जनों आसपास के गांवों में जलभराव की समस्या खड़ी हो गई तथा किसानों की फसलें पानी में डूब कर बरबाद होने लगी।
        आक्रोशित सैकड़ों की संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने कमासिन ड्रेन की सफाई करने हेतु कूद पड़े ग्रामीणों ने नाले से निकलने वाले मलबे को कटरा मोहल्ले की सड़क पर स्थित पुलिया पर रख कर अम्बार लगा दिया । जिसके कारण सड़क के दोनों तरफ आवागमन ठप हो गया । बीते वर्ष हुई भारी बारिश में सफाई के अभाव में राम चौकी, विझवनियां का पूरा,गौरैयाडीह सटवां सहित नगर के  कटरा, गुड़हाई, सरोज बस्ती सुतहट्टी आदि मुहल्ले जलमग्न हो गए थे जिससे किसानों की सब्जी मक्का आदि की फसले जहां बरबाद हो गई थी। वहीं लोगों के घरों में पानी भर गया था। सफाई के अभाव में उक्त ड्रेन में उगे झाड़ झंखाड़ बरसाती पानी को ओवरफ्लो कर आप-पास के कई गांव की फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचाते हैं।

Post a Comment

0 Comments