ईद मिलादुन्नबी पर जलसा क़ौमी यकजहती का आयोजन

ईद मिलादुन्नबी पर जलसा क़ौमी यकजहती का आयोजन

जौनपुर यूपी:- जश्ने ईद मिलादुन्नबी स.अ.व के पावन अवसर पर नगर के कोतवाली चौराहा पर जलसा क़ौमी यकजहती का आयोजन अपने क़दीमी रिवायतों के साथ किया गया जिसमें सभी समुदायों के धर्मगुरु व शहर की मानिंद हस्तियां व समाजसेवी शामिल हुए। जलसे की अध्यक्षता मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष हफ़ीज़ शाह ने किया और मुख्य अतिथि के रूप में अरशद खान पूर्व राष्ट्रीय महासचिव समाजवादी पार्टी व विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाधिकारी मनीष श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक अजय साहनी शामिल हुए।
प्रोग्राम की शुरुआत क़ारी इश्तेयाक अहमद ने तिलावत ए क़ुरआन से किया और नात ए पाक का नज़राना शायर ज़िया जौनपुरी ने पेश किया। प्रोग्राम में शामिल समस्त मेहमानों का गुलपोशी करके उनका स्वागत व अभिनंदन किया गया। वहीं मरकज़ी सीरत कमेटी के समस्त पूर्व अध्यक्ष को मोमेंटो व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया जलसे का संचालन नियाज़ ताहिर शेखू व असलम शेर खान ने संयुक्त रूप से किया।
मौलाना आफाक अहमद ने सीरत ए रसूल पर रोशनी डालते हुए कहा कि हज़रत मोहम्मद स.अ.व पूरी इंसानियत के लिये रहमत बना कर भेजे गए हैं उनके बताए हुए रास्ते पर चलकर स्वयं को दोनों जहां में कामयाब बना सकते हैं।
बिजली कर्मचारी संघ के अध्यक्ष निखिलेश सिंह ने कहा कि हमारा जनपद गंगा जमुनी तहज़ीब का गहवारा है यहाँ हिन्दू मुस्लिम समस्त धर्मों के लोग अपना त्योहार मिलकर मनाते हैं जिससे हिन्दू मुस्लिम एकता का संदेश पूरे विश्व में जाता है।
मुख्य अतिथि अरशद खान ने अपने संबोधन में कहा कि इस्लाम धर्म एकता मोहब्बत,भाईचारा का संदेश देता है और साथ ही सभी धर्मों का सम्मान करने का पाठ पढ़ाता है इस भारत देश को सभी वर्गों के लोगों ने मिलकर आज़ाद कराया है हमारी जिम्मेदारी है कि इसकी अखण्डता और एकता को मजबूत रखें।
इसके अतरिक्त,इंद्रभान सिंह इंदू,मज़हर आसिफ़,शकील मंसूरी,श्रवण कुमार जायसवाल,अब्दुलहक़ अंसारी,साजिद अलीम सभासद,विजय सिंह बागी,अरशद क़ुरैशी,जेपी कॉमरेड,कमालुद्दीन अंसारी आदि ने भी जलसा क़ौमी यकजहती में संबोधन किया। अंत में मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष हफ़ीज़ शाह ने समस्त मेहमानों का शुक्रिया अदा किया।

इस अवसर पर,डॉ हसीन बबलू,अशफ़ाक़ मंसूरी,मोतीलाल यादव,सैय्यद मसूद मेहंदी,अलमास अहमद सिद्दीक़ी,कमाल आज़मी,अनवारुल हक़ गुड्डू,अज़ीज़ पफरीदी,इकराम सौदागर,लाल मोहम्मद राइनी,दानिश इक़बाल,शकील मुमताज़,अंसार इदरीसी एवं मरकज़ी सीरत कमेटी के समस्त पदाधिकारी गण समेत भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments