चोरी के सामान के साथ एक नाबालिग अभियुक्त समेत तीन चोर गिरफ्तार

शाहगंज।

   कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को क्षेत्र में चोरी को अंजाम देने वाले अंतर्जनपदीय गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस ने एक नाबालिग समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं के मुकदमा पंजीकृत कर चालान न्यायालय भेज दिया। बीते शुक्रवार की रात क्षेत्र के परासिन गांव में मकान का ताला तोड़कर हुई चोरी में भी इसी गिरोह का हाथ था। इनके पास से चोरी किया गया सामान भी बरामद किया गया। गिरोह में दो अन्य युवक भी शामिल हैं, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।


क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार ने बताया कि परासिन गांव में हुई चोरी के बाद जांच में खोजी कुत्ते को भी लगाया गया था। मामले में पुलिस को कुछ सुराग मिले थे, जिसके आधार पर मंगलवार को परासिन निवासी दीपू सिंह उर्फ प्रदीप पुत्र स्व. राम उदय सिंह, ऐयाज अहमद पुत्र रियाज निवासी चकनूरी सुदनीपुर थाना फूलपुर (आजमगढ़) और परासिन गांव के ही एक नाबालिग किशोर को गिरफ्तार किया गया। इनसे पूछताछ में पता चला कि इस गिरोह में दो अन्य सदस्य धीरज सिंह पुत्र स्व. रवींद्र सिंह निवासी सुदनीपुर और आसिफ पुत्र हसीबुल्लाह निवासी मुड़ेया थाना निजामबाद (आजमगढ़) भी शामिल हैं। क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार ने बताया कि दोनों युवकों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।


प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय ने बताया कि अभियुक्तों के पास से दो बाइक, 3 मोबाइल समेत चोरी का इंवर्टर, 2 बैटरी, टीवी, टुल्लू पंप, फर्राटा पंखा, साड़ियां बरामद हुई हैं, जिनकी कुल कीमत 2 लाख रुपए के आसपास है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त प्रदीप के पास से 60 ग्राम डायजापाम भी बरामद हुआ। दो आरोपियों का चालान न्यायालय भेज दिया गया, जबकि नाबालिग को किशोर न्याय बोर्ड भेजा गया।


गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक सुरेश सिंह, हेड कांस्टेबल रामप्रकाश यादव, मनोज कुमार चौबे, सलीम खान, राजकुमार यादव, कांस्टेबल बृजेश मिश्रा, विकेश चौहान, विनोद यादव, अनिल निषाद, कुंदन कुमार, अंकित वर्मा, चंदन कुमार शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments