दिव्यांग जनो को निःशुल्क वितरित किया गया सहायक उपकरण

गौराबादशाहपुर,।ब्लॉक सभागार में समग्र शिक्षा अभियान समेकित शिक्षा के द्वारा शिविर आयोजित कर के दिव्यांगजनो को जिला विकास अधिकारी के द्वारा निशुल्क सहायक उपकरण वितरित किया गया। उपकरण पाकर दिव्यांगों के चेहरे खिल उठे।
ब्लॉक के शहीद हाल में शुक्रवार को समग्र शिक्षा अभियान समेकित शिक्षा के अंतर्गत शिविर लगाकर दिव्यांगों को सहायक उपकरण वितरित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद डीडीओ बीबी सिंह द्वारा 248 दिव्यांग बच्चो को 331 उपकरण वितरित किया गया। डीडीओ ने 35 बच्चों को ट्राई साइकिल, 117 बच्चो को व्हीलचेयर, 5 बच्चो को रोलेटर, तीन को एम आर किट, 83 को ब्रेल किट, चार बच्चो को कान की मशीन, 45 को सीपी चेयर तथा 9 बच्चो को कैलिपर वितरित किया।

दिव्यांग बच्चो को उपकरण वितरित करने के बाद डीडीओ बीबी सिंह ने संबोधित करते हुए कहा दिव्यांगजनो को सहानभूति के बजाय उन्हें सरकार सहायक उपकरण देकर स्वाबलंबित बनाने का प्रयास कर रही है। समाज को भी ऐसे लोगो को उनके खुद के पैरों पर खड़ा करने की कोशिश करनी चाहिए ताकि वह भविष्य में किसी पर निर्भर न रहे। डीडीओ के हाथों उपकरण पाकर दिव्यांग बच्चो के चेहरे खिल उठे।
इस शिविर में बीडीओ धर्मापुर काशी नाथ सोनकर, एबीएसए अरविंद यादव, शशिधर कुमार उपाध्याय, रंगनाथ द्विवेदी, मनोरमा देवी, सतीश मौर्या, रोहित द्विवेदी, संतोष मिश्रा, ज्योति सिंह व लल्लन पांडेय मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments