मौलाना अबुल कलाम आज़ाद के शिक्षा मिशन को आगे बढ़ाऐगी एनसीपी : सिराज मेहदी

मौलाना अबुल कलाम आज़ाद के शिक्षा मिशन को आगे बढ़ाऐगी एनसीपी : सिराज मेहदी 

नई दिल्ली । राष्ट्रवादी  कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन सिराज मेहदी ने कहा कि भारत रत्न मौलाना अबुल कलाम आजाद देश के पहले शिक्षा मंत्री के रूप में शिक्षा को आगे ले जाने का काम किया और हम यह महसूस करते हैं कि देश के सभी अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों में शिक्षा की कमी है और शिक्षा की इस कमी को मौलाना अबुल कलाम आजाद द्वारा बताए गए रास्ते पर चलकर ही पूरा किया जा सकता है।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रपति अधिकारियों की घोषणा करते हुए एनसीपी के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन और पूर्व विधान परिषद सदस्य  सिराज मेहदी ने कहा की आज देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ कुर्बान करने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी भारत रत्न अबुल कलाम आजाद का जन्मदिन है और इस मौके पर हमें अपने विभाग के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है।
उन्होंने कहा कि मौलाना अबुल कलाम आजाद का शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान है और हमें इस देश के जैन, ईसाई, पारसी, बौद्ध और मुस्लिम सभी अल्पसंख्यकों की शिक्षा के लिए काम करना है और केंद्र की मोदी सरकार अल्पसंख्यक वर्गों की अल्पसंख्यक वर्गों के साथ भेदभाव कर रही है जिसके लिए हमें माननीय शरद पवार जी के नेतृत्व में काम करना है।
सिराज मेंहदी ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा में हर दिन विपक्ष का कोई बड़ा नेता या तो शामिल हो रहा है या आपना समर्थन दे रहा है जिससे लग रहा है कि 2024 में आने वाले चुनाव में नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार का सफाया होना तय माना जा रहा है।

सिराज मेंहदी ने कहा कि पिछले 8 सालों में देश की जनता समझ चुकी है भाजपा संरदायिक धुर्वीकरण करके सत्ता हासिल करने के लिये करती है इसका देश के विकास से कोई लेना  देना नही है। देश के वर्तमान माहौल में शरद पवार के नेतृत्व में संपूर्ण विपक्ष भाजपा को सत्ता से बेदखल करने ले लिये एकजुट है ऐसा विपक्ष के नेताओं के रुख से स्पष्ट हो रहा है l शरद पवार  सहित  ही देश में ऐसे नेता हैं जो मोदी के विजय रथ को रोक सकते है ऐसे में सभी प्रमुख विपक्षी दलों के शरद पवार के नेतृत्व में सत्ता परिवर्तन की लड़ाई लड़नी चाहिये।
इस कार्यक्रम में आर एस कोहली स्थाई राष्ट्रीय सचिव, दिल्ली एनसीपी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष योगानंद शास्त्री, एनसीपी युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा, एनसीपी छात्र इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया दोहन, राष्ट्रीय मीडिया कोर्डिनेटर नवीन कुमार, 
नसीम सिद्दीकी, मोहम्मद नासिर, हसन काज़मी, शहनाज़ क़म्बर, सावित्री फाउंडेशन की प्रमुख अनिता श्रीवास्तव, आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments