बच्चो ने सीखा सीमेंट चादर बनाने के गुर

 

राष्ट्रीय अविष्कार विज्ञान अभियान के तहत मछलीशहर के बच्चो का शैक्षिक भ्रमण टीम पहुंची सतहरिया

मुगरा बादशाहपुर, जौनपुर

लगभग चार दर्जन बच्चो की टीम अपने शिक्षको के साथ सतहरिया स्थित औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण कर कई गुर सीखे। इस दौरान एक दर्जन के करीब शिक्षको की टीम थी।शनिवार को सुबह बीईओ बसंत शुक्ला ने झंडी दिखाकर मछलीशहर से रवाना करने के साथ टीम के साथ रहे। इस दौरान एचआईएल के एच आर योगेंद्र सिंह ने बच्चो को विस्तृत जानकारी दिया। इसके साथ बच्चो को सीमेंट चादर बनाने,और पेप्सी प्लांट को बच्चो ने उत्साह के साथ देखा।

बच्चो को विस्तार से जानकारी देने में एआरपी डॉक्टर संतोष तिवारी, शिवाकांत तिवारी एवम वीरेंद्र यादव ,लाल मोहम्मद ने भ्रमण के दौरान जानकारी देते रहे। इसके अलावा कस्तूरबा की वार्डन चंदना त्रिपाठी,मद्रिका मौर्य, प्रतिभा यादव,जया पाल, मुन्नी लाल मौर्य, प्रवीण प्रताप सिंह, धर्मेंद्र सिंह, अनुप्रकाश गुप्त, छ्वीनाथ यादव, बृजलाल मौर्य, अवनीश,अमरनाथ यादव सहित लगभग पचास बच्चो की टीम थी। इस दौरान सतहरिया प्रावि के प्रधानाध्यापक ,प्रमोद दुबे, शिक्षिका नीतू तिवारी, रेखा पटेल ने बच्चो के स्वागत के साथ उन्हें भ्रमण में सहयोग किया।

इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी मछलीशहर बसंत शुक्ला ने 1बताया कि यह राष्ट्रीय अविष्कार विज्ञान के अंतर्गत शैक्षिक भ्रमण किया गया। इससे बच्चो के अंदर कौशल का विकास होता है। ऐसे भ्रमण से बच्चो में दक्षता का विकास होता है।

Post a Comment

0 Comments