योग वेदांत समिति ने वितरित किए एक हजार कंबल

मुंगराबादशाहपुर, 

जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के गांव गोरैयाडीह में स्थित शिवम मैरेज हॉल एवं रेस्टोरेंट में श्री वेदांत सेवा समिति मुंगरा बादशाहपुर के तत्वाधान में आयोजित कंबल वितरण समारोह में प्रयागराज से पधारे संत आसाराम बापू के शिष्य मिश्रा जी भाई का सत्संग हुआ। इसमें उन्होंने कहा कि गरीबों की सेवा ही परम धर्म है, सेवा ही मनुष्य जीवन का सार है। जो लोग सेवा करते हैं, वह संसार की खाई में नहीं गिरते बल्कि दूसरों को भी 84 लाख योनियों की खाई से बचाते हैं।

श्री मिश्र ने आगे कहा कि माता-पिता, गुरुजनों, गरीबों की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं है। औरों की नहीं कम से कम अपने जीवन में अपने माता पिता की सेवा ही कर ले। क्षेत्र के दूरदराज के लोग पहुंचकर संत मिश्रा जी के प्रवचनों को श्रवण किया। इस दौरान भजन, मातृ पितृ पूजन, तुलसी पूजन के साथ ही एक हजार कंबल वितरित किया गया। इस दौरान मुंगरा बादशाहपुर के समिति के अध्यक्ष विजेंद्र जायसवाल ने गरीबों को एक हजार कंबल बांटकर नशे से दूर रहने के लिए लोगों को प्रेरित भी किया। कार्यक्रम के पूर्व में संस्था के अध्यक्ष विजेंद्र जायसवाल ने अपनी धर्म पत्नी निर्मला देवी व समिति के सदस्यों द्वारा अपने पूज्य गुरुदेव के चित्र के समक्ष आरती कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। श्री योग वेदांत सेवा समिति मुंगरा बादशाहपुर के अध्यक्ष विजेंद्र जायसवाल व उनकी धर्मपत्नी निर्मला जायसवाल ने ठिठुरती ठंड में अपने हाथों से जरूरतमंदों को एक हजार कंबल वितरित किया।

इन्दौन अध्यक्ष विजेन्द्र जायसवाल ने बताया कि श्री योग वेदांत सेवा समितियों के सहयोग से पूज्य संत श्री आशारामजी बापू का दिव्य संदेश एवं दैवीकार्यों का लाभ जन-जन तक पहुँचाना मुख्य उद्देश्य है। इस दौरान मनोज जायसवाल ने कहा कि आज के इस आधुनिक युग में अपने लिए और अपने गरीबों के लिए सभी कुछ न कुछ सहायता करते हैं लेकिन इस सहयोग की सेवा ईश्वर की सेवा से बढ़कर है। इस दौरान आशीष जायसवाल ने कहा कि अपने गुरु के स्मृति में यह कार्यक्रम हर साल की तरह इस साल भी किया जा रहा है।

प्रयागराज से पधारे संत आसाराम बापू के शिष्य द्वारा गुरु भक्ति की महिमा बताई गई। बाद में गरीब ग्रामीणों व लोगों को प्रसाद भी बांटा गया। कार्यक्रम का संचालन योगेश गुप्त ने किया ।इस अवसर पर निर्मला जायसवाल, ज्योति जायसवाल, मनोज जायसवाल, शिवम जायसवाल, सचिन जायसवाल, सचिव योगेश कुमार गुप्त, प्रदीप जायसवाल, आलोक कुमार गुप्त पिंटू, पूर्व चेयरमैन कपिल मुनि, अवधेश मौर्य, रविशंकर, संदीप कसेरा, मनोज भाई, महेश भाई, मिश्रा गुरुजी के साथ ही मछलीशहर व चिलबिला आश्रम के पदाधिकारी गण के साथ ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु जन मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments