जनसेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं: प्रो. निर्मला एस. मौर्य

 
कंबल पाते हीं लाभार्थियों के चेहरे पर आईं मुस्कान

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर के निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम में कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने शनिवार को जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरित किया। उन्होंने करीब 150 लोगों को ठंड में उपहार स्वरूप कंबल दिए। ठंड में कंबल पाते ही लाभार्थियों के चेहरे पर मुस्कान आ गई। सभी ने दुआओं से कुलपति को अभिसिंचित किया।

इस अवसर पर कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि ठण्ड क्या होती है ये कोई उनसे पूछे जो सर्द रातों में खुले आसमान के नीचे किसी तरह अपने बदन को सिकोड़कर रात गुजारने को मजबूर होते हैं। ऐसी स्थिति में यदि ऐसे मजलूम लोगों को कोई भी गर्म कपड़े मिल जाए तो उनके मुंह से दुआओं की बारिश होना लाजिमी है। उन्होंने कहा कि जनसेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं होता। कड़ाके की ठंड में जहां हम उन्हें गर्म कपड़े देकर ठंड से राहत दिलाने का प्रयास करते हैं वहीं इन लाभार्थियों के आशीर्वाद और दुआओं की गर्मी से हम भी सुरक्षित रहते हैं। पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. विजय सिंह ने कहा कि कुलपति और इनके परिवार के लोगों का संस्कार ही सेवा और गरीबों की मदद करना है। शायद इसी के कारण जबसे आप विश्वविद्यालय में आई हैं विश्वविद्यालय हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। सहायक कुलसचिव श्रीमती बबिता सिंह ने कहा कि कुलपति के कार्यकाल में कोई भी गरीब और छोटे तबके के लोगों की समस्याओं का तुरंत समाधान होता है। उन्होंने कहा कि गरीबों की सेवा भगवान की सेवा होती है। कार्यक्रम का संचालन अभिषेक सिंह और आभार धर्मेंद्र सिंह ने किया।

इस अवसर पर शिक्षक संघ के महामंत्री डा. राहुल सिंह, डा. सुनील कुमार, डा. लक्ष्मी प्रसाद मौर्य, डा. श्याम कन्हैया सिंह, इंजीनियर एमके चतुर्वेदी, लोकेश चौरसिया, रघुनंदन यादव, पंकज सिंह आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments