कला और संगीत की शिक्षा से जुड़ेंगे सरकारी स्कूलों के बच्चे

यूपी में बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के साथ-साथ अब संगीत और कला की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद की ओर से पहल की गई है।
इस प्रदर्शनी में विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों समेत  माननीय बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री संदीप सिंह का भी आगमन हुआ । माननीय मंत्री जी ने कहा कि कला और संगीत से विद्यालय का वातावरण खुशनुमा बनाएं , उन्होंने कला संगीत आधारित प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।
यूपी में बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के साथ-साथ अब संगीत और कला की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद की ओर से पहल की गई है। इस खास पहल में निदेशक
बेसिक शिक्षा   डॉ अंजना गोयल के नेतृत्व में बनी टीम में शामिल संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ पवन सचान ,सहायक शिक्षा निदेशक दीपा तिवारी, सहायक उप शिक्षा निदेशक पुष्पा रंजन, सहायक उप शिक्षा निदेशक अजय कुमार, उप शिक्षा निदेशक आशुतोष दुबे, शोध प्राध्यापक वत्सला पवार की अहम भूमिका है। इसी क्रम में लखनऊ में स्थित उद्यमिता प्रशिक्षण संस्थान में चार दिनों का संदर्भदाताओं का प्रशिक्षण दिनांक 14 दिसंबर से17 दिसंबर तक संपादित किया गया जिसमे टीम SCERT राज्य सन्दर्भदाता के रूप में 16 जनपदों से आये डायट प्रवक्ता समेत जनपद जौनपुर से प्रीति श्रीवास्तव ने प्रदेश के 29 जनपदों से आए शिक्षकों को प्रशिक्षण  दिया।

Post a Comment

0 Comments