अभ्यर्थियों ने किया हंगामा पांच घंटे तक रुकी रही छपरा एक्सप्रेस

अभ्यर्थियों ने किया हंगामा पांच घंटे तक रुकी रही छपरा एक्सप्रेस

परीक्षा देने जा रहे हैं अभ्यर्थियों ने किया हंगामा पांच घंटे तक रुकी रही छपरा एक्सप्रेस

जौनपुर से शाहगंज जाने वाली मालगाड़ी को रोककर ट्रैक पर किया प्रदर्शन

ट्रक के दोहरीकरण और मरम्मत के कारण ट्रेन को रवाना करने में हुई देरी


करंजाकला, मंगलवार की सुबह वाराणसी फैजाबाद रेल प्रखंड पर छपरा एक्सप्रेस महंगावा स्टेशन के आउटर पर करीब पांच घंटे तक ट्रेन खड़ी रही जिससे नाराज अभ्यार्थियों यात्रियों ने जौनपुर जंक्शन की तरफ से आ रही मालगाड़ी रोककर छपरा एक्सप्रेस के ट्रैक के सामने हंगामा करना शुरू कर दिया रेलवे कर्मचारी की माने तो दोहरीकरण के कारण ट्रेन को रवाना करने में देरी हुईं
मंगलवार की सुबह मेहगांव स्टेशन के आउटर पर सुबह करीब 4:15 पर छपरा एक्सप्रेस लगभग 5 घंटे तक वहीं रुकी रही काफी समय बीत जाने के बाद जब ट्रेन रवाना नहीं हुई तो एसएससी जीडी की परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों ने छपरा एक्सप्रेस ट्रैक के साथ-साथ जौनपुर फैजाबाद मार्ग महगामा स्टेशन के आउटर पर जौनपुर की तरफ से आ रही मालगाड़ी की ट्रैक पर परीक्षा देने जा रहे विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया आनन-फानन में इसकी जानकारी ड्राइवर और गार्ड ने जौनपुर आरपीएफ को दी । उधर ट्रेन में सवार एक मरीज की हालत बिगड़ने पर उसके परिजन और कुछ यात्रियों ने गार्ड से बातकर बेहतर इलाज की मांग की जिसपर लखनऊ से चलकर छपरा जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15054 के गार्ड ने स्टेशन अधीक्षक से संपर्क कर

नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल भेजा गया मरीज की तबियत ज्यादा खराब होने से उसके परिजन और यात्रियों में गुस्सा और बढ़ता गया। यात्री ने बताया कि ट्रेन अपने निर्धारित समय से चल रही थी और 4:15 के आसपास मेहरावां रेलवे स्टेशन को पार कर महगांवा स्टेशन के आउटर पर आकर खड़ी हो गई। ट्रेन में सवार 200 से अधिक परीक्षार्थी शामिल थे जिन्हें सुबह 9 बजे एसएससी जीडी की हो रही परीक्षा में शामिल होने के लिए जा रहे थे ट्रेन की देरी के कारण कई लोगों की परीक्षा छूट गई।
मौके पर किसी तरीके से ट्रैक को खाली कराकर ट्रेन को स्टेशन पर खड़ी करा दिया गया जहां पर ट्रेन को काफी देर खड़े होने के बाद एक बार पुनः सभी यात्रियों ने स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय में घुसकर हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसमें आरपीएफ के कुछ जवानों से यात्रियों की नोकझोंक भी हुई। आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों को समझाया कि रेलवे के दोहरीकरण के कारण ट्रैक संख्या 1 और 2 पूरी तरीके से ब्लॉकेज चल रहा है। यात्रियों की माने तो कई यात्रियों ने बताया सभी ट्रेनों को पास दिया जा रहा था जिससे ट्रेन जौनपुर जंक्शन से चलकर लखनऊ के लिए जा रही थी। कई यात्रियों ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत ट्विटर के माध्यम से रेलवे बोर्ड को भी की है। रेलवे कर्मचारियों की माने तो जौनपुर से खेतासराय के दोहरीकरण का काम अंतिम चरण में है जिससे ट्रक संख्या 1 और 2 दो दिन से पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है। 2 फरवरी के बाद इंट्रा को पर भी ट्रेनों का संचालन तेज गति से किया जाएगा। काम के चलते ट्रेन को रवाना करने में देरी हुई।
जौनपुर जंक्शन से लेकर खेतासराय के दोहरीकरण का काम पूरा हो चुका है ट्रैक संख्या 1 और 2 पर दो दिन के लिए दोनों ट्रकों को बंद कर दिया गया है जिससे ट्रेन के संचालन में थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। 5 घंटे की देरी से ट्रैक में समस्याओं के कारण ट्रेन को रवाना किया गया।


Post a Comment

0 Comments