रोटरी क्लब जौनपुर द्वारा आयोजित मोतियाबिंद चिकित्सा शिविर में हुआ सफल ऑपरेशन

रोटरी क्लब जौनपुर द्वारा आयोजित मोतियाबिंद चिकित्सा शिविर में हुआ सफल ऑपरेशन।
जौनपुर। रोटरी क्लब जौनपुर द्वारा लीलावती राजकीय आँख अस्पताल, जौनपुर में पूर्व में रोटरी क्लब तथा आईएमए के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित स्क्रीनिंग शिविर से चिन्हित 10 मोतियाबिंद रोगियों का वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ एस सी वर्मा के नेतृत्व में सफल आपरेशन कर लेंस, चश्मा, दवाईयाँ इत्यादि प्रदान किया गया।
     ऑपरेशन से पूर्व डॉ डी एस सिंह ने सभी रोगियों का सम्यक परीक्षण किया तथा कुछ मोतियाबिंद पीड़ित रोगियों को शुगर, ब्लड प्रेशर आदि की समस्या के कारण बाद में ऑपरेशन हेतु समय दिया।
        इस अवसर पर संस्थाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने शिविर की सफलता को देखकर फरवरी माह में एक वृहद चिकित्सा शिविर के आयोजन करने की घोषणा की, जिसमें आर्थिक अभाव के कारण  नेत्र के अलावा विभिन्न प्रकार के रोगों से पीड़ित लोगों को कुशल चिकित्सकों के परामर्श से लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जायेगा।
        पूर्व अध्यक्ष अमित पांडेय ने लीलावती चिकित्सालय के चिकित्सकों डॉक्टर एस सी वर्मा, डॉक्टर डी एस सिंह समेत सभी सेवारत कर्मचारियों का इस पुनीत कार्य के लिए आभार व्यक्त किया तथा रोगियों को समुचित देखभाल के निर्देशों को पुनः स्मरण कराया।
        इस अवसर पर मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए आए हुए रोगियों तथा उनके परिजनों ने रोटरी क्लब जौनपुर तथा समस्त सरकारी चिकित्सकों व स्टाफ के प्रति अपना धन्यवाद ज्ञापित किया।
         कार्यक्रम के अंत में संस्था के सचिव सुजीत अग्रहरी ने उपस्थित सभी के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर वरिष्ठ रोटेरियन श्याम वर्मा, पूर्व अध्यक्ष रविकांत जायसवाल, शिवांशु श्रीवास्तव, भानु, नंदलाल सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments