कॉवेन्ट स्कूलों से बेहतर प्रदर्शन कर रहे है परिषदीय विद्यालय: मनीष वर्मा

कॉवेन्ट स्कूलों से बेहतर प्रदर्शन कर रहे है परिषदीय विद्यालय: मनीष वर्मा

जिलाधिकारी ने जनसहयोग के अंतर्गत बाबा सिंह द्वारा निर्मित विद्यालय के एसीपी प्रवेशद्वार का किया उद्घाटन।

कम्पोजिट विद्यालय तारा उमरी, मुफ्तीगंज के प्रांगण में हुआ भव्य वार्षिकोत्सव का आयोजन.

मुफ्तीगंज, जौनपुर।

   मुफ्तीगंज ब्लाक के कम्पोजिट विद्यालय तारा उमरी में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में नौनिहालों के सांस्कृतिक प्रस्तुति के उत्कृष्ट प्रतिभा की तारीफ करते हुए कार्यक्रम के मुख्यअतिथि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि विद्यालय वो जगह है जहाँ बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है, यहाँ के बच्चों की प्रस्तुति व कार्यक्रम का संचालन कर रही बच्ची की प्रतिभा को देखकर लगता है कि परिषदीय स्कूलों बच्चों में असीम प्रतिभा है बस जरूरत है उनको उचित मंच मिले।
   विशिष्ट अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने कहा कि यहां के बच्चों की प्रतिभा को देखते हुए कहा जा सकता है कि परिषदीय विद्यालयों की भौतिक परिवेश हो या शैक्षणिक वातावरण या फिर बच्चों में आत्मविश्वास की बात हो ये हर तरह से कान्वेंट स्कूलों से आगे हैं।

विशिष्ट अतिथि डॉ अरविंद सिंह ने कहा कि कम्पोजिट विद्यालय तारा उमरी के प्रांगण में आने के बाद और यहां के बच्चों की प्रस्तुति को देखने के बाद परिषदीय विद्यालयों के प्रति बनी मेरी अवधारणा गलत साबित हो गयी। यहाँ के बच्चों की प्रतिभा और इनका आत्मविश्वास अद्भुत है।

जिला अध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि कम्पोजिट विद्यालय तारा उमरी के प्रधानाध्यापक राजेश सिंह ने मुख्यालय से सुदूर इस तारा कम्पोजिट विद्यालय को इतनी लगन और मेहनत से संवारा है जिसका परिणाम है कि आज यह बेसिक शिक्षा परिषद जौनपुर का वास्तव में तारा है।

  इससे पहले जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर वार्षिकोत्सव का शुभारंभ किया। कक्षा आठ की बच्ची रानी और रीत के सरस्वती वंदना पर प्रस्तुति कर सबका मन मोह लिया छोटी बच्ची दिव्यांशी की गणेश स्तुति पर मनमोहक नृत्य ने सभी का दिल जीत लिया। कक्षा दो की सोनाक्षी ने मराठी गाने पर शानदार नृत्य कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। बच्चों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति ने वार्षिकोत्सव में आए अभिभावकों एंव क्षेत्रवासियों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
विद्यालय प्रधानाध्यापक राजेश सिंह ने कहा कि हमारा सदैव प्रयास रहा है कि विद्यालय के बच्चों का शिक्षा के साथ साथ खेल कूद एंव सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी सहभागिता हो क्योंकि इससे उनके सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान जयप्रकाश सिंह ने किया और कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की कक्षा आठ की छात्रा आकांक्षा  विश्वकर्मा ने किया। इस अवसर पर जिला मंत्री सतीश पाठक जिला संयुक्त मंत्री शैलेंद्र सिंह राम सिंह राव मनोज सिंह मंत्री राम कृपाल यादव मुन्ना लाल यादव दशरथ संतोष सच्चिदानंद मधुरानी प्रियंका सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments