गोल्डेन कार्ड की बनाने की प्रक्रिया आयुष्मान योजना के लाभ को बताया गया


(रिपोर्ट : राजकुमार)
गोल्डेन कार्ड की बनाने की प्रक्रिया आयुष्मान योजना के लाभ को बताया गया
 जलालपुर जौनपुर व मानव संसाधन एवं महिला विकास संस्थान के तत्वावधान से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौरी बाजार जलालपुर में आयुष्मान भारत "प्रधान मंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत गोल्डन कार्ड बनवाने हेतु आयुष्मान मेगा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें आयुष्मान प्रभारी श्री हिमांशु शेखर सिंह के द्वारा गोल्डेन कार्ड की बनाने की प्रक्रिया आयुष्मान योजना के लाभ को बताया गया।
कार्यक्रम में जलालपुर प्रभारी चिकित्सक श्री आलोक कुमार ने आयुष्मान योजना के लाभ के विषय में विस्तार से बताया कि आयुष्मान कार्ड से किस अस्पताल में किन बिमारियों का इलाज होगा। उनके द्वारा बताया गया कि जिन सदस्य के अन्त्योदय कार्ड है उनका आयुष्मान कार्ड आज तुरन्त बनाया जायेगा व जिनका कार्ड बना है परन्तु उनको कार्ड मिल नहीं पाया है उनका भी कार्ड आज मिलेगा।
केराकत के प्रभारी चिकित्सक एके कनयौजया द्वारा आयुष्मान योजना के बारे में जानकारी दिया गया कि ये योजना 2018 में आरम्भ किया गया इस योजना के माध्यम से जिनके पास आयुष्मान कार्ड है 5 लाख का इलाज कराया जा सकता है। 
कार्यक्रम में जलालपुर क्षेत्र के 10 से अधिक गांवों के लाभार्थी जिनका नाम सुची में है और अन्तोदय कार्ड है उनका कार्ड बनाया गया।
कार्यक्रम के दौरान सजीत कुमार सिंह व मयंक कुमार मिश्रा के द्वारा लाभार्थियों का कार्ड बनाया गया व जिनके कार्ड पहले से बने थे उनको कार्ड वितरित किया गया।
मेगा कैमप के माध्यम से 100 से अधिक लोगों का कार्ड बनाया गया व पहले से बने 121  कार्ड वितरित किया गया।
200 सै अधिक लोगों को इस कैम्प के माध्यम से आयुष्मान योजना के बारे में जागरूक किया गया।
इस दौरान आशु वर्मा, सरोज वर्मा, पुनम, गुंजा सिंह, इनदरागुपता उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments