डिस्कवरी लैब में स्थापित उपकरण के बारे में जिलाधिकारी ने ली जानकारी

डिस्कवरी लैब में स्थापित उपकरण के बारे में जिलाधिकारी ने ली जानकारी

 जिला प्रशासन द्वारा सरकार की विभिन्न योजनाओं का प्रदर्शन कलेक्ट्रट के विकास भवन के सामने हुआ है, जिसमे बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा स्थापित किये गए डिस्कवरी लैब के उपकरण के बारे में जिलाधिकारी अनुज झा द्वारा बच्चों से जानकारी ली गई। इस दौरान उनके साथ मुख्य विकास अधिकारी सीलम साई तेजा और जिला विकास अधिकारी बी बी सिंह उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी ने लैब में रखे उपकरण दिन रात के बारे में कक्षा पांच की छात्र मयंक प्रजापति , अंश कुमार, स्मिता वर्मा से सवाल पूछा तो उसने बेवाकी से जबाब दिया। इसके साथ ही टेलिस्कोप, माइक्रासकोप, सौरमंडल के बारे में भी सवाल पूछा तो बच्चों ने विधिवत जबाब दिया। कक्षा 4 के दिव्यांग छात्र शिवम ने 42 का पहाड़ा सुनाया तो मानवी प्रजापति से राज्यों की राजधानी को बेझिझक होकर जवाब दिया। प्रधानाध्यापक अमित सिंह ने डिस्कवरी लैब के बारे में जानकारी दिया।
 बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा स्थापित इस डिस्कवरी लैब का सिकरारा के प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर के बच्चों द्वारा प्रेजेंटेशन दिया गया। डिस्कवरी लैब के उपकरणों के बारे में जानकारी हासिल करने के उद्देश्य से आज सिरकोनी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय चकताली व कंपोसिट विद्यालय शिवापार के बच्चों का विजिट भी कराया गया।
इस दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरख नाथ पटेल ने बताया कि इस तरह के 210 डिस्कवरी लैब स्थापित कराए जा रहे है इससे बच्चों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण स्थापित होगा।
इस अवसर पर बीइओ करंजाकला श्रवण यादव बीइओ सिकरारा आनंद प्रकाश सिंह एसआरजी अजय मौर्य एआरपी शैलेश चतुर्वेदी उषा सिंह दिनेश मौर्य मनोज यादव दिनेश यादव श्यामधर यादव रीनू आर्या इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments