मरीज को गलत दवा देने के मामले ने पकड़ा तूल

मरीज को गलत दवा देने के मामले ने पकड़ा तूल, सीएम, डीएम और औषधि निरीक्षक से हुई शिकायत

जौनपुर। जिले के एक मेडिकल स्टोर  संचालक द्वारा मरीज को चिकित्सक द्वारा लिखी गई दवा न देने के बजाय, दूसरी दवा दिए जाने के मामले ने खासा तूल पकड़ लिया है।
शनिवार को पीड़ित मरीज ने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री, डीएम और जिला औषधि निरीक्षक से करते हुए संबंधित दवा विक्रेता को भी नोटिस भेजा है। 
यह घोर लापरवाही जौनपुर शहर के एक मेडिकल स्टोर के ओनर के खिलाफ़ क्रेता को गलत दवा देने का प्रकरण पर नोटिस और 15 दिनों में जवाब देही का कोर्ट में आदेश के साथ प्राप्त हुई है।
बताते हैं कि शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के ख़्वाजदोस्त निवासी आबिश इमाम सनी को हेपेटाइटिस  बी हो गया था। उपचार के लिए प्रयागराज के स्वरूप रानी मेडिकल कॉलेज में डॉ गौरव गर्ग को दिखाया जा रहा था । उनके द्वारा लिखी हुई दवाओं को मरीज के तीमारदार नगर के एक मेडिकल एंड सुपर मार्केट से लेते थे।
इस दौरान मेडिकल स्टोर के संचालक ने घोर लापरवाही बरतते हुए
लिवर  की दवा की जगह लगातार उन्हें लंग्स की दवा देते रहें।  जिससे उनकी बीमारी में सुधार के बजाए हालत बिगड़ने लगी।
इसके बाद मरीज़ द्वारा डॉ गौरव से कहे जाने पर डॉ ने दवा चेक किया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। वजह यह थी कि जो दवा लिखी गयी थी वह  न खा कर,  दूसरी दवा खा रहें थे।
इस पूरे मामले में मेडिकल स्टोर संचालक की घोर लापरवाही उजागर हुई। 
क्योंकि गलत तरीक़े से मात्र कस्टमर्स मेंटेंस करने के चक्कर में मरीज के जीवन से बड़ा खिलवाड़ किया जाता रहा।
बाद में मरीज  ने इस घोर लापरवाही बरतने के मामले की  शिकायत मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन,  डीएम जौनपुर, जिला औषधि निरीक्षक से करते हुए  मेडिकल स्टोर संचालक को अधिवक्ता के माध्यम से नोटिस भेजा है।

Post a Comment

0 Comments