रोटरी क्लब ने आयोजित किया कवि सम्मलेन एवं वार्षिक पुरस्कार समारोह

रोटरी क्लब ने आयोजित किया कवि सम्मलेन एवं वार्षिक पुरस्कार समारोह
कोई हंसाया, कोई भाव—विभोर किया तो किसी ने समाज को दिया संदेश
अमित पाण्डेय को दिया गया सर्वश्रेष्ठ रोटेरियन का पुरस्कार
संस्थाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने धन्यवाद देते हुये जताया आभार
जौनपुर। नगर के लाइन बाजार क्षेत्र में स्थित एक लॉन में रोटरी क्लब जौनपुर द्वारा वृहद् स्तर का होली मिलन समारोह एवं राष्ट्रीय स्तर का कवि सम्मलेन किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय स्तर के कवि गौरव चौहान और मंच संचालक दमदार बनारसी ने उपस्थित लोगों को खूब आनंदित किया। इसी आयोजन में मुख्य आयोजक नवीन सिंह ने सत्र २०२१-२२ का पुरस्कार समारोह किया। नेता जी लपेटे में फेम गौरव चौहान एवं दमदार बनारसी ने हास्य और वीर रस की कविताओं से पूरा समां ही बांध दिया। सभी का स्वागत करते हुए संस्थाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने आयोजक मण्डल का धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ कवियों के साथ श्याम बहादुर सिंह, कृष्ण कुमार मिश्रा, अमित पाण्डेय, मनीष चन्द्रा, सुजीत अग्रहरि ने दीप प्रज्ज्वलन करके किया। कवियों का स्वागत जौनपुर के वरिष्ठ कवि डा. राम सिंगार शुक्ल "गदेला" ने किया।
कार्यक्रम के आरम्भ में कवयित्री विभा सिंह की मां सरस्वती वंदना से जो माहौल बना, उसे बादशाह प्रेमी की गुदगुदाहट भरी चुटकियों ने और आनंदपूर्ण बना दिया। कवियित्री अंकिता सिन्हा ने महिलाओं पर भावपूर्ण रचना सुनाई तो कुमार राघव की श्रृंगार रस की कविताओं ने श्रोताओं का मन मोह लिया लेकिन श्रोताओं का आनंद और जोश तब दुगुना हो गया जब गौरव चौहान की ओजस्वी कविताओं के साथ पूरा सभागार गूंज गया। माहौल को हल्का करने के लिए दमदार बनारसी ने अपने चिर—परिचित अंदाज़ में लोगों को खूब हंसाया।
यह आयोजन एक और ऐतिहासिक क्षण का गवाह बना जब पिछले 5 दशकों के संस्था को सेवा दे रहे श्याम बहादुर सिंह को लाइफ टाइम अचीवमेंट सम्मान से नवाजा गया। साथ ही संस्था का आजीवन संरक्षक घोषित किया गया। वर्ष २०२१-२२ में अप्रतिम योगदान के लिए निवर्तमान अध्यक्ष नवीन सिंह एवं सचिव मनीष चन्द्रा द्वारा रविकांत जायसवाल, कृष्ण कुमार मिश्रा, शिवांशु श्रीवास्तव को सम्मानित करने के साथ ही अमित पाण्डेय को सर्वश्रेष्ठ रोटेरियन का पुरस्कार दिया गया। इमर्जिंग रोटेरियन का पुरस्कार आशीष गुप्ता, ज्ञान प्रकाश तिवारी एवं संजय जायसवाल को प्राप्त हुआ।
पूर्व अध्यक्ष क्षितिज शर्मा एवं प्रदीप सिंह ने आयोजकों को साधुवाद देते हुये कहा कि ऐसे आयोजनों से परस्पर प्रेम भावना का संचार होता है और समाज के लिए कुछ बेहतर प्रयास के लोग एकजुट होते हैं। श्याम वर्मा, विवेक सेठी, राजीव साहू, रविंद्र नाथ सिंह, संदीप पाण्डेय के अलावा तमाम लोगों बढ़—चढ़कर हिस्सा लिया। अन्त में निवर्तमान सचिव मनीष चंद्र ने मुख्य आयोजक नवीन सिंह और सचिव सुजीत अग्रहरि और संस्थाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने समस्त अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

0 Comments