प्रशासन की शह पर पत्रकारों के खिलाफ SC/ST का मुकदमा दर्ज कराने के मामले में जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलेंगे जौनपुर के पत्रकार

प्रशासन की शह पर पत्रकारों के खिलाफ SC/ST का मुकदमा दर्ज कराने के मामले में जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलेंगे जौनपुर के पत्रकार

प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की खबरों का होगा बहिष्कार

पत्रकारों पर दर्ज कराये जा रहे फर्जी मुकदमे को लेकर पत्रकारों में आक्रोश

कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पत्रकार भवन में बैठक कर पत्रकारों ने घटना की निन्दा की

 एसपी से मिलकर पत्रकारों ने की शिकायत

जौनपुर। पत्रकारों के खिलाफ प्रशासन द्वारा द्वेषपूर्ण तरीके से फर्जी एससी/ एसटी का मुकदमा दर्ज कराए जाने से जिले भर के पत्रकार आक्रोशित हैं । कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पत्रकार भवन में आक्रोशित पत्रकारों ने बैठक कर  घटना की कड़ी निन्दा करते हुए दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है । बैठक में उपस्थित सभी पत्रकारों ने जिला प्रशासन और जन प्रतिनिधियों व सत्ताधारी नेताओं की खबरों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है । प्रशासन की शह पर पत्रकारों के खिलाफ SC/ST का मुकदमा दर्ज कराने के मामले में जल्द ही  जौनपुर के पत्रकारों का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मिलने लखनऊ जाएगा। 
ताजा प्रकरण केराकत कोतवाली अंतर्गत पेसारा गांव का है । पेसारा गांव में स्थित अस्थायी गौशाला की सच्चाई उजागर करने पर उपजिलाधिकारी केराकत नेहा मिश्रा की शह पर ग्राम प्रधान द्वारा द्वेषपूर्ण तरीके से एस सी/ एस टी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पत्रकारों के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कराए जाने से जिले भर के पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त हैं । ग्राम प्रधान द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमे को लेकर मंगलवार को जिला मुख्यालय पर दर्जनों पत्रकार एकत्रित हुये।
कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित पत्रकार भवन में आयोजित बैठक में उक्त प्रकरण की निन्दा करते हुये इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया। साथ ही कलेक्ट्रेट परिसर में सांसद बीपी सरोज के गार्ड द्वारा बदतमीजी का विरोध करने पर कुछ पत्रकारों के खिलाफ दर्ज कराये गये एससी/एसटी के मुकदमे पर चर्चा हुई। 
इसके बाद पत्रकारों का प्रतिनिधिमण्डल पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा से मिलकर उन्हें शिकायती पत्र दिया जिस पर उन्होंने जांच कर न्यायोचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर राजेश श्रीवास्तव, जय प्रकाश मिश्र,शशिराज सिन्हा, अजय शुक्ला, राकेशकान्त पाण्डेय, शम्भू सिंह,राजकुमार सिंह,रामजी जायसवाल अजीत सिंह, विरेन्द्र गुप्ता,  विद्याधर राय विद्यार्थी, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव, अरविन्द पटेल, आदित्य भारद्वाज, दीपक सिंह, अरविन्द पटेल, संतोष राय, रामचन्द्र नागर, अनिल गौतम, मंगला प्रसाद तिवारी, राहुल कुमार, विनोद विश्वकर्मा, संजय चौरसिया, अनूप कुमार, अजीत बादल चक्रवर्ती, जुबेर अहमद संजय मिश्रा, पंकज राय, बरसातू कश्यप, वीरेन्द्र पाण्डेय, मो. अरशद, संजय सिंह  के अलावा पीड़ित पत्रकार विनोद कुमार व अरविन्द यादव मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments