जातीय जनगणना हमारा परम सिद्ध अधिकार: - मिठाई लाल भारती

जातीय जनगणना हमारा परम सिद्ध अधिकार: - मिठाई लाल भारती
जौनपुर । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के निर्देश पर भारत के संविधान एवं लोकतंत्र की रक्षार्थ बाबा भीमराव अंबेडकर के संदेशों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए बाबासाहेब वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मिठाई लाल भारती जी को शोषित वंचित दलित एवं पिछड़ा समाज को जगाने के लिए जनपद स्तरीय दौरे पर भेजा है।
 उसी क्रम में आज जौनपुर मछली शहर विधानसभा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन एवं प्रशिक्षण शिविर में बाबासाहेब वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मिठाई लाल भारती जी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए श्री मिठाई लाल भारती जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दलितों, पिछड़ों के आरक्षण एवं हक, अधिकार पर डाका डाल रही है।
श्री भारती ने कहा कि आज भारत का लोकतंत्र एवं संविधान खतरे में है ऐसी परिस्थिति में शोषित वंचित समाज और दलितों पिछड़ों के अधिकार की लड़ाई के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी ने मुझ पर भरोसा जताया है।
भारतीय जनता पार्टी आपके अधिकार को छीनना चाहती है इसीलिए जातीय जनगणना नहीं करा रही है और जब तक हमारे समाज की जातीय जनगणना नहीं होगी आप अपने अधिकार से वंचित रहेंगे।
 ऐसे में श्री अखिलेश यादव जी का संदेश जो संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर जी का संदेश है जातीय जनगणना की मांग, संविधान बचाव और लोकतंत्र बचाओ संदेश को लेकर हम आपके बीच में आए हैं।
 और यह लड़ाई तभी हम जीतेंगे जब शोषित वंचित,दलित पिछड़ा समाज समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव जी को ताकत देंगे।
कार्यक्रम को मछली शहर की विधायक रागिनी सोनकर ने कहा कि बाबा साहब का संदेश आज भी प्रासंगिक हमें दलितों, पिछड़ों एवं शोषितों के अधिकार के लिए उनके संदेशों को आत्मसात करना होगा तभी जाकर हम सामंत वादियों से अपने अधिकार को बचा पाएंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष डा. अवधनाथ पाल ने कहा कि ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि हम अपने अधिकारों के लिए बाबा साहब के बनाए हुए संविधान को मजबूत बनाने का संकल्प लें।
पूर्व प्रदेश महासचिव राजनारायण बिंद, पूर्व जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव,दीपचंद राम ने भी बाबा भीमराव अंबेडकर जी का स्मरण करते हुए उनके बनाए संविधान को बचाने का संकल्प दिलाया।
उक्त अवसर पर सोनी यादव, अनिल मिश्र बबलू सहित मछली शहर विधानसभा के सभी सम्मानित वरिष्ठ नेतागण व कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।
संचालन मछली शहर विधानसभा अध्यक्ष सूर्यभान यादव ने किया।

Post a Comment

0 Comments