पुरातन छात्रों के सहयोग से जनपद का पहला स्मार्ट स्कूल बना ताहिरपुर

स्मार्ट क्लास से लैस हों रहे जिले के परिषदीय विद्यालय-   डा. राकेश सिंह
- पुरातन छात्रों के सहयोग से जनपद का पहला स्मार्ट स्कूल बना ताहिरपुर
- जन समुदाय के सहयोग से विद्यालय के सभी कक्षा कक्ष में लगे स्मार्ट टीवी एवं ब्लूटूथ स्पीकर
सिकरारा (जौनपुर) जनसमुदाय व पुरातन छात्रों के सहयोग से प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर पूरी तरह से स्मार्ट स्कूल बन गया। विद्यालय के सभी कक्षा कक्ष स्मार्ट टीवी व ब्लूटूथ स्पीकर से लैस हो गए। मंगलवार को स्मार्ट कक्षा कक्षो का लोकार्पण व पुरातन छात्रों का सम्मान समारोह आयोजन किया गया। इस पहल से गांव के बच्चों को भी आधुनिक शिक्षा मिल सकेगी।
मंगलवार को उप शिक्षा निदेशक डायट प्राचार्य डा.राकेश सिंह व बेसिक शिक्षा अधिकारी डा.गोरखनाथ पटेल के साथ शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों ने उक्त विद्यालय के सभी कक्षो का फीता काटकर उद्घाटन किया। शिक्षा अधिकारियों ने विद्यालय में सहयोग करने वाले पुरातन छात्र पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव, प्रख्यात होमियोपैथी चिकित्सक डा. दुष्यंत सिंह, पूर्व प्रधान जयंत कुमार सिंह, राजकुमार जायसवाल, बजरंगी चौरसिया व मधुलता सिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इन सभी पुरातन छात्रों के द्वारा विद्यालय को पांच स्मार्ट टीवी व ब्लूटूथ स्पीकर के रूप में सहयोग प्रदान किया। 
अपने उद्बोधन में प्राचार्य डायट ने जनपद को सालभर के अंदर निपुण बनाने का संकल्प दोहराया। उन्होंने विद्यालय द्वारा सामुदायिक सहयोग से स्मार्ट स्कूल बनाने के पहल की सराहना की। बीएसए डा.पटेल ने कहा कि जल्द ही जनपद के परिषदीय विद्यालय स्मार्ट क्लास से लैस होंगे।  सभी शिक्षकों से बच्चों को निपुण बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने प्रधानाध्यापक अमित सिंह व उनके सहयोगियों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि बच्चों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए सराहनीय प्रयास किया है।
वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष कुमार सिंह ने कहा अब बच्चे दीक्षा एप पर कक्षा कक्ष में बेहतर शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे। वित्त एवं लेखाधिकारी दीपक सिंह ने कहा कि जनपद शिक्षा के बेहतरी के मामले में हमेशा कुछ नया करता है जिसको आज फिर इस विद्यालय के माध्यम से देखने को मिला।
बीईओ आनंद प्रकाश सिंह ने शिक्षकों से बच्चों को अधिक से अधिक उपस्थित किए जाने पर बल दिया। स्वागत भाषण में प्रधानाध्यापक अमित सिंह ने विद्यालय के विकास में अब तक किए गए प्रयासों को साझा किया और कहा कि अतिशीघ्र विद्यालय को निपुण बना लिया जाएगा।
कार्यक्रम में भारी संख्या में अभिभावक और पुरातन छात्र उपस्थित रहे। पुरातन छात्रों ने विद्यालय से जुड़े हुए संस्मरण साझा किया और अपनी पढ़ाई के समय उपयोग में लाई जाने वाली सामग्रियों को देने की बात कही ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रपति सम्मान से सम्मानित पूर्व प्रधानाध्यापक विजय बहादुर सिंह ने तथा कार्यक्रम का संचालन पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने किया।
कार्यक्रम में अनुपम श्रीवास्तव, सुरेश यादव, शैलेंद्र यादव, शैलेश चतुर्वेदी, दिनेश यादव, श्यामधर यादव, मंजू जैसवार, नेहा जायसवाल, आराधना उपाध्याय, गजाला बानो ,मनोज जायसवाल, संयुक्ता सिंह, सीमा उपाध्याय आदि प्रमुख रहे ।

Post a Comment

0 Comments