हिंदुस्तान मानवाधिकार संगठन की बैठक

जौनपुर। भ्रष्टाचार के बढ़ते अपराध के विरोध स्वरूप जिला कैंप कार्यालय में,हिंदुस्तान मानवाधिकार संगठन की एक बैठक आयोजित की गई,जिस में मानवाधिकार,सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।अध्यक्षता पूर्व ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट जौनपुर दिवानी न्यायालय अब्बास हुसैन ने किया,और संचालन प्रदेश मीडिया प्रभारी हसनैन कमर दीपू ने की। इस अवसर पर हिंदुस्तान मानवाधिकार के उत्तर प्रदेश प्रभारी/महा सचिव वकार हुसैन ने अपने विचार व्यक्त किया कि,,उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने माफियाओं की रंग दारी से लोगों को मुक्ति दिला कर सराहनीय कार्य किया है, परन्तु प्रदेश की 25 करोड़ जनता सरकार में बैठे ,नोकर शाही में बैठे माफियाओं से कब मुक्ति पाएगी।श्री हुसैन ने उदाहरण के तौर पर कहा, केवल जौनपुर में 600 से अधिक स्वारी ढोने वाले वाहनों से    प्रतित वाहन 500 रुपए प्रति   माह पुलिस रंग दारी की तरह वसूल रही है। Rto दफ्तरों में डीएल के नाम पर 1100 रुपए के स्थान पर आवेदको से 6000 रुपए  माफियाओं की तरह ही वसूला जा रहा है।
इसी तरह चकबंदी विभाग के माफिया  गरीब किसानों से विभिन्न हथकंडे से डरा कर  रिश्वत के रूप में रंग दारी ही वसूल रहे है।इसलिए मुख्य मंत्री जी इन नोकर शाह माफियाओं से 25 करोड़ जनता को मुक्ति दिलाए ।
इस अवसर पर हिंदुस्तान मानवाधिकार संगठन में कुछ नए सदस्य/पदाधिकारियों की नियति की गई,जिनमे जौनपुर दिवानी न्यायालय के अधिवक्ता सकलैन हैदर को विधि सलाहकार, शिवानंद यादव को जिला उपाध्यक्ष ,नौशाद अली को संस्था का सूचना एवम प्रेस विज्ञप्ति प्रभारी नियुक्त किया गया,जिन्हे पीएबबी के पूर्व प्रबंधक वा समाजसेवी ज्ञान कुमार के हाथो परिचय पत्र दिया गया।

Post a Comment

0 Comments