मनोरमा मौर्या द्वारा प्लांट के सुचारू रूप से संचालन करने के निर्देश दिए गए।

नगर पालिका परिषद जौनपुर में मल एवं गाद प्रबंधन को लेकर विस्तृत चर्चा की गई, नगर क्षेत्र में अमृत योजना अंतर्गत 32 KLD क्षमता वाले फीकल स्लज एवं सेप्टेज शोधन प्लांट का निर्माण किया गया है। सर्व प्रथम अमृत योजना  से श्री घनश्याम ( UIS)  ने योजना  की पृष्ठभूमि को बताते हुए बैठक को आगे बढ़ाया।
 प्लांट के सुचारू रूप से संचालन के लिए सेन्टर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट से कार्यक्रम अधिकारी श्री मनीष मिश्रा द्वारा नगर पालिका जौनपुर में एकदिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें शहरी स्तर पर मल एवं गाद प्रबंधन के लिए विस्तृत जानकारी साझा की। 
नगर पालिका परिषद अध्यक्ष महोदया श्रीमती मनोरमा मौर्या  द्वारा प्लांट के सुचारू रूप से संचालन करने के निर्देश दिए गए। 
अधिशासी अधिकारी  संतोष कुमार मिश्र  द्वारा प्लांट को सतत रूप से चलाने के लिए एवं वित्तीय स्थिति सही रखने के लिए एक समर्पित खाते का सुझाव दिया गया साथ ही मल एवं गाद प्रबंधन के लिए उपनियम तैयार करने के निर्देश दिए। बैठक में जल निगम से आए श्री राजीव श्रीवास्तव (ए ई) एवं श्री अभिषेक पांडे (जे ई) ने प्लांट की रूप रेखा के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की। 
इस अवसर पर नगर पालिका से सफाई एवं खाद्य निरीक्षक  अवधेश चंद्र यादव,  हरीशचंद्र यादव, अवर अभियंता जलकल  रागिनी मौर्या, ट्रांसपोर्ट प्रभारी अनिल यादव, डी०पी०एम० अमित यादव, रुबीकॉन प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments