सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाए त्योहार , सोशल मीडिया पर होगी पैनी निगाह

सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाए त्योहार , सोशल मीडिया पर होगी पैनी निगाह
जौनपुर । जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में सोमवार देर सायं ईद उल जुहा (बकरीद) व श्रावण त्यौहार को शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने के दृष्टिगत शांति समिति की बैठक आयोजित हुई।
               जिलाधिकारी महोदय द्वारा शांति समिति के सदस्यों से आगामी 29 जून को बकरीद व 4 जुलाई से शुरू हो रहे श्रावण मास में जनपद के विभिन्न स्थानों पर बिजली व्यवस्था,  साफ सफाई, कानून व्यवस्था सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्बाध बिजली आपूर्ति, स्ट्रीट लाइट, ट्रैफिक मैनेजमेंट, क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत पर्याप्त पानी की उपलब्धता  और साफ सफाई सुनिश्चित करें।
                                 उन्होंने उपस्थित सम्भ्रान्त नागरिकों, धर्मगुरू एवं समिति के सदस्यों से फीडबैक प्राप्त करते हुए आवश्यकतानुसार सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्वक मनाने में अपने दायित्वों का निर्वहन करें। बैठक में उपस्थित धर्मगुरू सहित विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए सम्भ्रान्त नागरिकों ने प्रशासन के साथ अपने सामान्य परिचय के दौरान अपनेअपने क्षेत्रों में अमनए चैनए आपसी सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से त्योहारो को मनाये जाने की परम्परा की याद दिलाते हुए  आगामी त्योहार को मिलजुल कर मनाये जाने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने किसी भी समस्या अथवा शिकायत की दशा में तत्काल जिला पुलिस प्रशासन को सूचित करने की भी अपील की।  
                   उन्होंने पुलिस अधीक्षक  को सोशल मीडिया के माध्यम से अराजकता फैलाने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई करने एवं   इसके साथ ही अधिशासी अभियंता नगर पालिका को निर्देशित किया कि कुर्बानी के अवशेषों का निस्तारण सही तरीके से एवं विशेष जगह चिन्हित करके करें। जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी अधिकारीगण मौके पर जाकर मुआयना करें व्यवस्थाओं का जायजा ले, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।
          इस अवसर पर अपर जिला मजिस्ट्रेट (वित्त एवं राजस्व) राम अक्षयबर चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र कुमार, नगर मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल, एसडीएम मड़ियाहूं,सदर, शाहगंज सहित शांति समिति के सदस्य गण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments