गरीब कल्याण, सेवा और सुशासन नरेंद्र मोदी सरकार की पहचान: डा राकेश त्रिवेदी

गरीब कल्याण, सेवा और सुशासन नरेंद्र मोदी सरकार की पहचान: डा राकेश त्रिवेदी 

जौनपुर/तहसील शाहगंज में शनिवार को सायंकाल नगर के जैसीज चौराहे स्थित भारतीय जनता पार्टी के नगर उपाध्यक्ष प्रदीप जायसवाल के आवास पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें डॉ राकेश त्रिवेदी जिला प्रभारी जौनपुर एवं पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश द्वारा मोदी सरकार के 9 वर्ष के महासंपर्क अभियान के तहत उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्र प्रथम के मूलमंत्र के साथ गरीब कल्याण, सेवा और सुशासन नरेंद्र मोदी सरकार की पहचान है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को नई दिशा दी और देश को विकास के पथ पर अग्रसर किया। पिछले नौ वर्षो में देश में अभूतपूर्व विकास हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के कुशल नेतृत्व में देश निरंतर नए कीर्तिमान स्थापित कर आज संपूर्ण विश्व का मार्गदर्शन कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास को आधार बनाया और जाति मज़हब सम्प्रदाय से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद की भावना को जागृत किया। स्वच्छ भारत मिशन के तहत 11.5 करोड़ शौचालय बनाकर महिलाओ को ससम्मान जीने का अधिकार दिया गया।

सुकन्या समृद्धि योजना के तहत 2.73 करोड़ खाते खोले गए और महिला लाभार्थियो को 23 करोड़ से अधिक मुद्रा ऋण प्रदान किया गया। 2014 के पहले संपूर्ण देश आतंकवाद उग्रवाद और नक्सलवाद से इस कदर प्रभावित था कि आए दिन होने वाली घटनाओ में अनगिनत लोंगो की जान चली जाती थी लेकिन 2014 के बाद पूरे देश में एक भी घटना नही हुई। देश का प्रत्येक नागरिक आज अमन-चैन के साथ अपना जीवन यापन कर रहा है।

आज मोदी सरकार के कुशल नेतृत्व की ही देन है जो कोरोना जैसी महामारी और रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद भी भारत में महंगाई दर अन्य देशो की तुलना में बेहद कम है। आज भारत के बढ़ते प्रभाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहली बार भारत दुनिया के दिग्गज देशो का सम्मेलन G-20 की अध्यक्षता कर रहा है।

2014 के पहले का भारत रक्षा उत्पादो के लिए आयात पर निर्भर रहता था। आज मेक इन इंडिया के दम पर आत्मनिर्भर भारत की यह स्थिति है कि हम दूसरे देशो को निर्यात कर रहे हैं। आज मोदी सरकार में 58 हजार किलोमीटर से अधिक नेशनल हाइवे का निर्माण हुआ। वहीं तटीय जिलों के समग्र विकास के लिए कुल 1537 परियोजनाएं चल रही हैं जिनकी कुल लागत 6.5 लाख करोड़ है।

आज पूरी दुनिया में बचाव और राहत अभियान में भारत के भूमिका की सराहना की जाती है। रूस-यूक्रेन युद्ध में आप्रेशन गंगा और सूडान में आप्रेशन कावेरी की पूरी दुनिया में चर्चा हुई। 
आज भारत में कालेधन के खिलाफ व्यापक अभियान छेड़ा गया है जिसके कारण रिकॉर्ड तोड़ जीएसटी कलेक्शन हो रहा है। मोदी सरकार ने सामाजिक सुरक्षा और सामाजिक न्याय को सही अर्थो में परिभाषित कर एक सभ्य समाज का निर्माण किया और भेदभाव रहित समाज में आम जनमानस के जीवन स्तर में व्यापक सुधार किया। 

इसी कड़ी में घर-घर संपर्क महा संपर्क अभियान के तहत शाहगंज नगर के व्यवसाई देव आनंद मोदनवाल तथा दिनेश गांधी, वरिष्ठ समाजसेवी डॉ राजकुमार मिश्रा के यहां जनसंपर्क में गए। उक्त अवसर पर प्रदीप जायसवाल, देवी प्रसाद मंटू चौरसिया, चिंताहरण शर्मा, गोपाल अग्रहरी टीना, सर्वेश चौरसिया, प्रेमचंद सभासद, सिकंदर साहू सभासद, विश्वनाथ अग्रहरी, महेंद्र वर्मा, दिवाकर मिश्रा, संदीप साहू, रामपलट सेठ, अमित जायसवाल सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments