जीवन के सभी राहों का मार्गदर्शन कराती है भागवत कथा : पं. अखिलेश पाठक

जीवन के सभी राहों का मार्गदर्शन कराती है भागवत कथा : पं. अखिलेश पाठक

कुकुडीपुर में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन 


लोभ लालच धन की भूख त्याग करने पर ही जीवन में सुख

जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के कुकुङीपुर शिव मंदीर परिसर में छ दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया है । जिसमें भारी संख्या में लोग भागवत कथा का श्रवन पान कर रहे। प्रभु की भक्ति में सभी श्रोतागण भाव विभोर हो गए। 

 भागवत कथा का आयोजन कुकुङीपुर शिव मंदिर परिसर में शुरू हुआ है। जिसमें पंडित अखिलेश पाठक कथा वाचन कर रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि भागवत कथा जीवन के सभी राहों का मार्गदर्शन करती है। और मनुष्य के सभी कार्यो को भी पूरा करने का राह दिखाती हैं। यह जीवन का मोक्ष दायिनी भी कहीं जाती ।  उन्होंने संगीतमय भागवत कथा में भगवान श्रीकृष्ण की महिमा का वर्णन करते हुए जीवन के मूल्य का मार्गदर्शन किया और  कृष्ण राधा के प्रेम लीला को वाचन भी किया ।उन्होंने कहा राम और कृष्ण अपने जीवन के माध्यम से जीवन लक्ष्यों व कर्तव्यो को पूर्ण कराने का सही राह दिखाया । धन दौलत मोक्ष नहीं दिलाते सिर्फ भौतिक सुख प्राप्त कर सकते हैं। जीवन का  वास्तविक सुख पाने के लिए प्रभु की भक्ति सबसे सरल व उत्तम मार्ग है।
 उन्होंने हर युग में भगवान के अवतार का कारण भी भागवत कथा में सुनाया और कहा मन की शांति के लिए भी इन्हीं राहों से गुजरना पड़ता है ।भगवान राम को मर्यादा पुरुषोत्तम कहां गया कृष्ण अवतार जीवन के कर्तव्यों का बोध कराता है। उन्होंने भागवत कथा में कृष्ण लीला के विस्तार से श्रवण कराया। आयोजन ड समाजसेवी सुभाषचंद्र यादव, विवेक यादव ,डा आलोक यादव ने किया। संचालन सुदर्शन कुमार ने किया। इस अवसर पर जिला पंचायत  की पूर्व अध्यक्ष कलावती यादव , लालचंद यादव लाले, डॉ जितेंद्र यादव, अमित , आशीष कुमार ,अंजनी यादव ,आयुष, सुरेंद्र सिंह, घनश्याम सिंह, पंडित रमेश शुक्ला ,अजय कृष्णा मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments