जौनपुर के सपा नेता ने अखिलेश को लिखा पत्र ,कर डाली ये मांग

बखिदमत
जनाब अखिलेश यादव साहब
राष्ट्रीय अध्यक्ष/पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश

सर्वविदित है की जिस तरह कांग्रेस पार्टी के नेता श्री राहुल गांधी की सदस्यता छीनी गई बिल्कुल वैसे ही समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य जनाब मोहम्मद आज़म खान साहब उनके विधायक पुत्र जनाब अब्दुल्लाह आज़म खान साहब कि छीनी गई थी, लेकिन जनाब मोहम्मद आज़म खान साहब को सपरिवार लगभग ढाई साल जेल में प्रताड़ित भी किया गया।
साजिशन जल्दबाजी में उपचुनाव होता है और साम दाम दंड भेद का प्रयोग कर भाजपा लोकसभा विधानसभा उपचुनाव डंडे के बल पर जीत जाती है।
जिस मामले में जनाब मोहम्मद आज़म खान साहब की सदस्यता छीनी गई कोर्ट द्वारा उसे गलत बताते हुए उन्हें बाइज़्जत बरी भी कर दिया। बेकसूर होने के बाद भी जो सज़ा उन्होंने झेली थी वह शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता।
ऐसे में उनकी सदस्यता वापस होनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

#सवाल
क्या राहुल गांधी जी की सीट पर वैसे ही जल्दबाजी में चुनाव हुआ जैसे जल्दबाजी में रामपुर में हुआ था?

#सवाल 
क्या राहुल गांधी जी किसी मामले में जेल गए जिस प्रकार जनाब मोहम्मद आज़म खान साहब बेकसूर होने के बाद भी सपरिवार जेल की यातनाओं को ढाई साल तक झेला?

 अगर संपूर्ण विपक्ष में किसी वरिष्ठ नेता के साथ ज़ुल्म हुआ है तो निश्चित रूप से वह नाम जनाब मोहम्मद आज़म खान साहब व उनके परिवार का है।

#मांग 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से मांग है कि जिस प्रकार कांग्रेस पार्टी श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में महागठबंधन की बैठकों में दिखती है ठीक उसी प्रकार समाजवादी पार्टी अपने संस्थापक सदस्य मोहम्मद आज़म खान साहब के नेतृत्व में महागठबंधन की बैठकों में सम्मिलित हो,जिससे 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के ज़मीनी मतदाताओं को गठबंधन में अपने होने का एहसास हो।

       !साभार!
        आपका
आरिफ हबीब खान
पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड।

पूर्व प्रदेश सचिव समाजवादी युवजन सभा उत्तर प्रदेश।

Post a Comment

0 Comments