UP के प्रतापगढ़ में बड़ा हादसा,गैस टैंकर टेंपो पर पलटा , 9 की मौत कोहराम बरपा

UP के प्रतापगढ़ में बड़ा हादसा,गैस टैंकर टेंपो पर पलटा , 9 की मौत कोहराम बरपा
प्रतापगढ़ । लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर लीलापुर थाना क्षेत्र के मोहनगंज विक्रमपुर मोड़ के करीब बेलगाम रफ्तार ने नौ जिंदगी एक झटके में छीन ली। गैस टैंकर की स्पीड इतनी तेज थी कि घटना के बाद टैंकर पलट गया और इंजन का मुंह लालगंज की ओर हो गया। घटना के बाद जहां टेंपो के परखच्चे उड़ गए।

उसमे सवार लोगों 17 लोगों के सिर से लेकर पेट तक गंभीर चोटे आईं। जिससे नौ लोगों की मौत हो गई। अन्य घायलों की हालत भी गंभीर बनी हुई है। जेठवारा के नारायनपुर निवासी सतीश टेंपो में सवारियां बैठाकर जेठवारा जा रहा था। वहीं लालगंज की ओर से गैस टैंकर भुपियामऊ की ओर जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार

गैस टैंकर की स्पीड सौ के ऊपर थी। टेंपो की भी स्पीड अधिक थी। मोहनगंज विक्रमपुर मोड़ के करीब टैंकर चालक ने सामने टेंपो देख ब्रेक लगा दी। स्पीड अधिक होने के कारण गैस टैंकर का इंजन तेज आवाज के साथ फिर लालगंज की ओर मुड़ गया और टैंकर पलट गया। टेंपो सीधे टैंकर व इंजन के बीच जा टकराया। जिससे टेंपो के परखच्चे उड़ गए।
टेंपो में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पांच लोगों को मेडिकल कॉलेज में मृत घोषित किया गया। टैंकर में फंसे टेंपो सवार घायलों को बड़ी मशक्कत के बाद लोग बाहर निकालने में कामयाब हुए। घटना की भयावहता देख लोगों के रोंगटे खड़े हो जा रहे थे। मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों के अनुसार मृतकों व घायलों के सिर से लेकर पेट तक गंभीर चोट लगी थी।

Post a Comment

0 Comments