अल्लन सैय्यद ने हजारों समर्थकों के साथ थामा BJP का दामन,पूर्वांचल की सियासत हुई गर्म

अल्लन सैय्यद ने हजारों समर्थकों के साथ थामा BJP का दामन,पूर्वांचल की सियासत हुई गर्म

मऊ । मिशन 2024 फतह करने के लिए भारतीय जनता पार्टी सभी समुदाय को पार्टी में जोड़कर चुनावी रणनीति बना रही है इसी कड़ी में कुछ दिनों पूर्व पूर्वांचल की राजनीति में दबदबा रखने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से गठबंधन कर राजभर समाज को अपने पाले में करने में कामयाबी दिखाई । इसके बाद पूर्वांचल में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की निगाह मुस्लिम समाज के बहुत बड़े वोट बैंक पर थी इसी कड़ी में शुक्रवार को मऊ जिले में पूर्वांचल के कद्दावर मुस्लिम नेता अल्लन सैय्यद को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी , भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष गोरखपुर सहजानंद राय ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल कर पूर्वांचल के बड़े मुस्लिम वोट बैंक पर अपना कब्जा कर लिया है । जिसका सीधा फायदा लोकसभा के आम चुनाव में पार्टी को मिलेगा । 
अल्लन सैय्यद आजमगढ़ के निवासी है और पूर्वांचल में मुस्लिम समाज में बड़े चेहरे के रूप में उनकी पहचान है ऐसे में अल्लन सैय्यद के भाजपा में जाने से समाजवादी पार्टी को भारी नुकसान का उठाना पड़ेगा ।
मऊ जिले की घोसी विधानसभा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ,भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष गोरखपुर सहजानंद राय, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने अल्लन सैय्यद को भाजपा ज्वाइन कराई । अल्लन सैय्यद के साथ धर्मगुरु मौलाना मुंतजिर अली , मौलाना हसन रज़ा सहित हजारों समर्थकों ने भाजपा का दामन थाम कर प्रधानमंत्री मोदी जी को 2024 में फिर से प्रधानमंत्री बनाने की शपथ ली ।
अल्लन सैय्यद मुस्लिम समाज में शिया वर्ग से आते है उत्तर प्रदेश की लगभग सभी सीटों पर शिया समाज का बड़ा वोट बैंक है । खासकर मऊ , गाज़ीपुर , आजमगढ़ , गोरखपुर , देवरिया , प्रयागराज , वाराणसी , जौनपुर , सुल्तानपुर , अंबेडकरनगर , अयोध्या , गोंडा , अमरोहा , लखनऊ , प्रतापगढ़ , भदोई , मुरादाबाद , बिजनौर , कानपुर जिलों की सभी विधानसभा और लोकसभा सीट पर शिया समाज का बड़ा वोट बैंक माना जाता है अल्लन सैय्यद की इन जिलों में अपने समाज में अच्छी पैठ है जिसका लाभ भाजपा को मिलेगा ।
इस मौके पर अल्लन सैय्यद ने कहाकी भारतीय जनता पार्टी सर्वजन की बात करती है ऐसे में भाजपा सरकार ने मुस्लिम समाज के लिए कई ऐसे काम किए है जिससे उनके समाज के हालात पहले से बेहतर हुए है । साथ ही सरकार ने ट्रिपल तलाक का कानून बनाकर महिलाओं को सम्मान देने का काम किया । उन्होंने कहाकी मोदी जी और योगी जी की नीतियों को पूर्वांचल में मुस्लिम समाज के बीच पहुंचाकर पूरे समाज को भाजपा से जोड़ने का काम किया जाएगा ।

Post a Comment

0 Comments