8 सितंबर से 13 सितंबर तक चलेगा मेरा माटी मेरा देश का कार्यक्रम

8 सितंबर से 13 सितंबर तक चलेगा मेरा माटी मेरा देश का कार्यक्रम 

जौनपुर : भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने बताया कि कल से यानि 8 सितम्बर से "मेरा माटी मेरा देश" के अभियान का शुभारंभ होगा जो अनवरत 13 सितंबर तक चलेगी। "मेरा माटी मेरा देश" अभियान राष्ट्र जागरण का अभियान है जिसके अंतर्गत हम सभी को अपनी मिट्टी अपनी वसुधा का वंदन करते हुए वीरों को नमन करना और उनके सम्मान में हमें प्रत्येक वार्डों में 75 वृक्ष लगाकर अमृत वाटिका के सजाने का काम करना है और घर घर जाकर एक चुटकी चावल अमृत कलश में संग्रह कर विकसित भारत के निर्माण के लिए पंच प्रण का संकल्प लेना हैं।

जिला मीडिया प्रभारी आमोद कुमार सिंह ने जानकारी दी कि यह कार्यक्रम शुद्ध रूप से सरकारी कार्यक्रम हैं इसमें सिर्फ सहयोग के लिये भाजपा के कार्यकर्ता लगेगे। इस क्रम में स्वतंत्र प्रभार मंत्री गिरीश चन्द्र यादव द्वारा माटी एंव अक्षत संग्रह कार्यक्रम में लगेंगे जो 08 सितम्बर को वाजिदपुर दक्षिणी, नक्खास, ताड़तला, भकुरा, जंगीपुर खुर्द, मल्हनी, बहाउद्दीनपुर कुहियां, सरायख्वाजा, मेहरावां, डाल्हनपुर, करंजाकला में माटी एवं अक्षत संग्रह करेंगे इसी तरह 9 सितम्बर को लेदरहीं, गोधना, महरौड़ा, रूधौली, मनेछा में माटी एवं अक्षत संग्रह करेंगे इसी तरह 10 सितम्बर को मियांपुर, देवचन्दपट्टी, पुरानीबाजार, सोधी वार्ड 1, पोस्ट ऑफिस वार्ड 3, खेतासराय, शाहापुर, तारगहना, जमदहां, पोरई खुर्द, पोरई कला, भदैला, अब्बोपुर, खेतासराय में माटी एवं अक्षत संग्रह करेंगे। 

इसी क्रम में राज्यसभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी भी इस कार्यक्रम में लगी हैं वो 08 सितम्बर को डमरूआ सिकरारा 09 सितम्बर को ग्राम पंचायत करौरा, बभनियांव, सेमरी, उसवां में और 10 सितम्बर को शाहगंज के नगरपालिका क्षेत्र में भ्रमण कर माटी और अक्षत संग्रह करेंगी। इसी क्रम में 11 सितम्बर को नगर पंचायत क्षेत्र खेतासराय में तो 12 सितंबर को ईशापुर वार्ड और मछरहट्टा वार्ड जौनपुर नगरपालिका क्षेत्र में संग्रह करेंगी में तो 13 सितंबर को नगर पंचायत क्षेत्र बदलापुर में प्रत्येक वार्ड में माटी एवं अक्षत संग्रह करेंगी। 

उन्होंने आगे कहा कि आजकल देश के अंदर पनप रहे सनातन एवं राष्ट्र विरोधी ताकतों को जवाब देने के लिए भाजपा के हर कार्यकर्ताओं को राष्ट्रवादी ताकतों को एकजुट करना होगा। ताकि भविष्य में कभी भी ये राष्ट्रविरोधी ताकत फिर से राष्ट्र के बारे में बोलने कि जुर्रत ना करें।

Post a Comment

0 Comments