देश की राजधानी दिल्ली में सम्मानित होंगे पत्रकार अजवद क़ासमी

देश की राजधानी दिल्ली में सम्मानित होंगे पत्रकार अजवद क़ासमी

जौनपुर:- एक्सचेंज फोर मीडिया द्वारा देश की राजधानी दिल्ली के सेमिनार हाल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में 29 सितम्बर को आयोजित होने वाले उर्दू जर्नलिज़्म फोर्टी अंडर फोर्टी 2022 अवार्ड जश्न ए सहाफ़त में जौनपुर से पत्रकार अजवद क़ासमी को भी उर्दू सहाफ़त में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु सम्मानित किया जाएगा जिसमें पूरे भारत से केवल 40 वर्ष के 40 पत्रकारों को देश के वरिष्ठ पत्रकारों ने वीडियो कॉल द्वारा इंटरव्यू लेने के बाद सेलेक्ट किया है। उन 40 नामों में एक नाम जौनपुर से ईटीवी उर्दू के पत्रकार अजवद क़ासमी का भी नाम शामिल है।

बता दें अजवद क़ासमी ने अपनी पत्रकारिता का सफ़र 2015 में जौनपुर धारा हिंदी दैनिक अख़बार से शुरू किया था। उसके बाद अवधनामा,मुंसिफ टीवी,तहज़ीब टीवी में काम करते हुए 2020 में रामोजी रॉव ग्रुप के ईटीवी भारत उर्दू को जॉइन किया था जिसमें आज भी वो कार्यरत हैं। अजवद क़ासमी ने ईटीवी भारत के माध्यम से जौनपुर की ऐतहासिक धरोहरों को दिखाने और शायरों व समाजसेवियों का इंटरव्यू करके समाज में एक अलग पहचान बनाई है उनकी स्टोरी को काफ़ी पसंद किया जाता है। उन्होंने इस ख़ुशी के अवसर पर कहा कि 'ये मेरे लिए हर्ष की बात है कि पहली बार जनपद से बाहर पत्रकारिता क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिये सम्मानित किया जाएगा इससे मुझे ईमानदारी से काम करने में प्रेरणा मिलेगा उन्होंने इसका श्रेय जनपद के वरिष्ठ पत्रकारों को दिया है।

इस अवसर पर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष विजय प्रकाश मिश्रा,विकास सोनी संपादक जौनपुर धारा,सैय्यद हसनैन क़मर दीपू बयूरो चीफ़ सहारा न्यूज़,आरिफ़ हुसैनी डीडी न्यूज़,अब्दुल हलीम सिद्दीक़ी 4 टीवी न्यूज़ लखनऊ,अनिल कुमार गौतम संपादक मजीद टाइम्स,मोहम्मद उस्मान तरुण मित्र,अबुलखैर मजीद टाइम्स,पत्रकार इमरान अब्बास,आमिर अब्बास सहारा न्यूज़,अज़हरुद्दीन अंसारी,फ़िरोज़ अहमद पठान,हाफिज नेअमत क़ुरैशी,शोहरत अली आदि ने बधाई पेश किया है।

Post a Comment

0 Comments