पेंशनर्स अपनी मांगों को लेकर 18 अक्टूबर को लखनऊ में करेंगे प्रदर्शन

पेंशनर्स अपनी मांगों को लेकर 18 अक्टूबर को लखनऊ में करेंगे प्रदर्शन
जौनपुर । सेवानिवृत कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन जनपद शाखा की मासिक बैठक कलक्टे्ट स्थित पेंशनर्स भवन में जनपद अध्यक्ष सी बी सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई।सर्व प्रथम जनपद अध्यक्ष सीबी सिंह ने पेंशनर्स की तेईस सूत्रीय मांगों को लेकर राजधानी लखनऊ में दिनांक 18अक्टुवर होने वाले प्रदर्शन/धरना में बड़ी संख्या में पेंशनर्स से चलने की अपील करते हुए सरकार की मांगो के प्रति शिथिलता बरतने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रर्दशन को सफल बनाने का संकल्प लिया। पेंशनर्स की मुख्य मांग पेंशन राशि करण की वसूली पन्द्रह वर्ष के स्थान पर दस वर्ष करने, चिकित्सा प्रतिपूर्ति दावों के सामयिक भुगतान की व्यवस्था करने,एन पी एस के अन्तर्गत सेवानिवृत्ति कर्मचारियों को कैशलेस की सुविधा दिए जाने, रेल यात्रा में सीनियर सिटीजन को पुर्व की भांति रेल किराया में छूट दिए जाने, रोडवेज बस में फ्री यात्रा करने, पेंशन राशि को आयकर से मुक्त किए जाने आदि मांगो को शीघ्र पूरी करने की मांग की गई। पेंशनर्स इन्हीं सब मांग को लेकर राजधानी लखनऊ में प्रदर्शन करेंगे।
  बैठक को संबोधित करते हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के संरक्षक एवं पुर्व अध्यक्ष राकेश कुमार श्रीवास्तव ने सरकार की पेंशनर्स कल्याण की उपेक्षा पर रोश व्यक्त करते हुए बड़ी संख्या में पेंशनर्स को लखनऊ चलने की अपील किया।
 वैठक को मुख्य रूप से रामकेश यादव, मन्जूरानी राय ,कृपा शंकर उपाध्याय, वी बी सिंह, दिनेश कुमार सिंह उमानाथ सिंह, के के त्रिपाठी, कंचन सिंह, राम अवध लाल, ओंकार नाथ मिश्रा, नन्द लाल सरोज, राजेंद्र प्रसाद सिंह बरिष्ठ उपाध्यक्ष, गोरखनाथ नाथ माली, पारसनाथ, मिठाई लाल, हीरालाल प्रजापति, शम्भू नाथ यादव, राम आश्रय प्रजापति, महेंद्र पाठक, स्वामी नआथमइश्र, हरिश्चंद्र श्रीवास्तव , रमाशंकर आदि ने संबोधित करते हुए सरकार की पेंशनर्स विरोधी नीतियों कीआलोचना करते हुए बड़ी संख्या में पेंशनर्स को लखनऊ चलने का आह्वान किया। बैठक में उपस्थित पेंशनर्स बड़ी संख्या में ट्रेन, वस, एवं निजी वाहन से भाग लेने का संकल्प व्यक्त किया। जिला अध्यक्ष ने बैठक में उपस्थित सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए बैठक समाप्ति की घोषणा किया। बैठक का संचालन जिला मंत्री राजबली यादव ने किया।

Post a Comment

0 Comments