मज़बूत संगठन और व्यापारी एकता से ही सशक्त होगा व्यापारी समाज:-इंदु सिंह

*मज़बूत संगठन और व्यापारी एकता से ही सशक्त होगा व्यापारी समाज:-इंदु सिंह*

*ऑनलाइन कारोबार बंद करे सरकार नही तो बड़ा आंदोलन*

*शाहगंज के पटैला और पट्टी नरेंद्रपुर में हुआ व्यापार मंडल का गठन*

*व्यापार मंडल का पटैला और पट्टी नरेंद्रपुर में शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न*

मजबूत संगठन और व्यापारी एकता से ही सशक्त होगा व्यापारी समाज उक्त बातें शाहगंज तहसील अंतर्गत पटैला एवं पट्टी नरेंद्रपुर बाजार में शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि व्यापार मंडल के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष इंद्रभान सिंह इंदु ने कही है।
  इंदु सिंह ने आगे कहाकि मेरा संकल्प है की व्यापारी समाज सशक्त हो मेरे लिए व्यापारियों का सम्मान सर्वोपरि है।
व्यापारी समाज के सहयोग से ही बड़े बड़े धार्मिक कार्यक्रम, चैरिटी  और देश को सर्वाधिक राजस्व देकर देश निर्माण में भी व्यापारी समाज की प्रमुख भूमिका होती है, आज व्यापारी समाज जहां संगठित है वहां सरकारी अधिकारी,कर्मचारी और अवांछनीय तत्व उनका बाल भी बांका नहीं कर सकते।
इसलिए व्यापारी समाज को संगठित और एकजुट करने के अपने संकल्प के क्रम में पटैला और पट्टी नरेंद्रपूर में शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ।

इंदु सिंह ने चौपट होती अर्थव्यवस्था और छोटे, मझौले व्यापार की दुर्दशा का प्रमुख कारण ऑनलाइन ट्रेडिंग और बढ़ती बेरोजगारी को बताया।
उन्होंने कहाकि ऑनलाइन व्यापार के नाते आज बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है।
सरकार से हम ऑनलाइन व्यापार पर रोक लगाने की मांग करते आ रहे है अगर रोक नही लगी तो आने वाले दिनों में ऑनलाइन कारोबार के विरुद्ध बड़ा आंदोलन करने की तैयारी है।

पटैला व्यापार मंडल के शपथ ग्रहण समारोह में अध्यक्ष अशोक निगम, महामंत्री प्रमोद साहू सहित उनकी पूरी कार्यकारिणी को एवं पट्टी नरेंद्रपुर में अध्यक्ष मानस मिश्रा और महामंत्री राजेश सोनी सहित पूरी कार्यकारिणी को मुख्य अतिथि प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष इंद्रभान सिंह इंदु ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम से पूर्व दोनों बाजारों में मुख्य अतिथि इंद्रभान सिंह इंदु एवं अन्य अतिथियों के पहुंचने पर ढोल, नगाड़े, पटाखे एवं फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया।

विशिष्ट अतिथि के तौर पर ज़िला महामंत्री आरिफ हबीब ने व्यापारियों को संगठित और एकजुट रहकर व्यापार मंडल को सशक्त बनाने का आवाहन किया।

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि नगर अध्यक्ष जौनपुर  घनश्याम साहू, जिला कोषाध्यक्ष उमेश चंद गुप्ता उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को शाहगंज तहसील इकाई के अध्यक्ष घनश्याम जायसवाल, बदलापुर तहसील इकाई के अध्यक्ष धनंजय सेठ, ने भी संबोधित किया।

पटैला और पट्टी नरेंद्रपुर शपथ ग्रहण समारोह में खुटहन इकाई के अध्यक्ष भगवती प्रसाद यादव, खेतासराय के अध्यक्ष संजय विश्वकर्मा, पटैला के अध्यक्ष अशोक निगम, प्रांतीय सदस्य विनोद सेठ, खुटहन इकाई के महामंत्री परवेज़ अहमद, कोषाध्यक्ष दिनेश चंद्र गुप्ता, शाहगंज के उपाध्यक्ष कमलेश, पट्टी नरेंद्रपुर के अध्यक्ष मानस मिश्रा, बदलापुर के उपाध्यक्ष राम आसरे साहू, अंकित और अरुण निगम सहित दोनों बाजारों के वरिष्ठ एवं सम्मानित व्यापारी गण उपस्थित रहे।
पटैला में कार्यक्रम की अध्यक्षता ओमप्रकाश निगम और संचालन शम्स तबरेज ने तथा पट्टी नरेंद्रपूर में समारोह की अध्यक्षता अर्जुन प्रसाद सिंह और संचालन शुभम सिंह ने किया।

Post a Comment

0 Comments