बाल दिवस के उपलक्ष में हुआ काव्य गोष्ठी का आयोजन

बाल दिवस के उपलक्ष में हुआ काव्य गोष्ठी का आयोजन

अजवद क़ासमी
जौनपुर:- शहर के मोहल्ला मियांपुर स्थित श्याम सिंह यादव सांसद जौनपुर के आवास पर बाल दिवस के उपलक्ष में एक काव्य गोष्ठी का आयोजन शायर अहमद निसार जौनपुरी की अध्यक्षता में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सांसद श्याम सिंह यादव उपस्थित रहे। संचालन मज़हर आसिफ़ ने किया। प्रोग्राम का शुभारंभ शायर मोनिस जौनपुरी ने नात ए पाक से किया। कवियों ने  अपनी रचनाओं से श्रोताओं को मंदमुग्ध करदिया।

कुछ पंक्तियां आपके समक्ष हैं।

ज़िंदगी के पैमाने सीखता हुँ बच्चों से
मुट्ठियों में जुगनू हैं ज़हन में उजाले हैं
अहमद निसार जौनपुरी

कुछ और रंग भरना है तस्वीर ए यार में
आंखों से और खून ए जिगर जाने दीजिए
मज़हर आसिफ़

थक के आराम भी नहीं करने देती उम्मीद
इसलिये चैन से बैठा नहीं मिलता कोई
नादिम जौनपुरी

तू मेरे नाम से मशहूरे ज़माना है आज 
तू तो कहता था मेरे नाम मे क्या रक्खा है
अहमद अज़ीज़

ये बादल हैं कि बरसे जा रहे हैं
नदी तो कबसे घटना चाहती है
मोनिस जौनपुरी

जो दिल का नहीं है वो किसी का नहीं है
ये उल्फ़त है कोई तमाशा नहीं है
सर जौनपुरी

पत्रकारों से बात चीत के दौरान मुख्य अतिथि श्याम सिंह यादव ने जनपद वासियों को बाल दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इस अवसर पर काव्य संगोष्ठी का आयोजन करने के पीछे मक़सद उर्दू भाषा को बढ़ावा देना और उसका प्रचार व प्रसार करना है क्योंकि उर्दू भाषा एक लाजवाब और मीठी भाषा है उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास है कि भविष्य में हर माह काव्य गोष्ठी का आयोजन किया जाए जिससे उर्दू भाषा को आगे बढ़ाने में सहयोग मिले।

अंत में प्रोग्राम के संयोजक सौरभ यादव नीशू ने उपस्थित समस्त लोगों का शुक्रिया अदा किया इस अवसर पर मुस्तइन जौनपुरी,अनवारुल हक़ गुड्डू सपा नेता,सलीम खान बसपा नेता,साहिल खान,कमालुद्दीन अंसारी,रामजीत यादव पूर्व चेयरमैन,मोइन क़ुरैशी,अंसार इदरीसी,जावेद खान,कृष्णा,राजन सिंह,राजकुमार यादव,विकास शुक्ला,सुशील कुमार समेत आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments