सभासद शाहनवाज़ मंज़ूर ने रक्तदान करके दिया मानवता का संदेश

सभासद शाहनवाज़ मंज़ूर ने रक्तदान करके दिया मानवता का संदेश

अजवद क़ासमी
जौनपुर:- नगर के एक अस्पताल में एडमिट वार्ड नम्बर 17 रौज़ा अर्ज़न की रहने वाली एक महिला के डिलीवरी केस में डॉक्टरों ने मरीज़ के परिजनों से रक्त की व्यवस्था करने के लिये कहा जैसे ही ये सूचना रौज़ा अर्ज़न के सभासद शाहनवाज़ मंज़ूर को मिली वो तुरंत रक्त देने के लिये हॉस्पिटल पहुंच गये और शनिवार की रात एक यूनिट रक्तदान करके जच्चा बच्चा की जान बचाने में अपनी भूमिका निभाई इस सराहनीय क़दम की लोग जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। और उन्हें मुबारक बाद पेश कर रहे हैं।

इस अवसर पर दूरभाष पर बात करते हुए वार्ड नम्बर 17 रौज़ा अर्ज़न के सभासद शाहनवाज़ मंज़ूर ने बताया कि "मेरा वार्ड मेरा परिवार है" मैं उनके  सुख दुख में पूरी तरह से शामिल हुँ क्यूंकि मेरे वार्ड के लोगों ने अपनी सेवा के लिये मुझे वोट देकर चुना है और मैं उनका सेवक हुँ। उन्होंने कहा कि मैं बग़ैर धर्म व ज़ात में किसी अंतर के अपने वार्ड के चौमुखी विकास और लोग की मदद के लिये हमेशा प्रयासरत रहूंगा ताकि एक अच्छा जन सेवक बन सकूं। 
 
शाहनवाज़ मंज़ूर ने कहा कि रक्तदान करना जीवन दान है। अपना खून देकर किसी की जिंदगी बचाने से बड़ा सवाब का काम कोई दूसरा नहीं हो सकता है। आज इंसान ने तो कई प्रकार के कृत्रिम अंग बना लिए लेकिन रक्त को लैब में आज तक नहीं बनाया जा सका। इसकी ज़रूरत के लिए इंसान आज भी रक्तदान पर ही निर्भर है। रक्तदान के इसी महत्व को लोगों तक पहुंचाने की आवश्यकता है। और इस बात के लिये प्रेरित करने की ज़रूरत है कि लोग रक्तदान करने में आगे आएं।

Post a Comment

0 Comments