कलेक्ट्रेट परिसर में धूम धाम से मनाया गया यूपी दिवस

कलेक्ट्रेट परिसर में धूम धाम से मनाया गया यूपी दिवस
( सोहराब )
जौनपुर -शासन के निर्देशानुसार जौनपुर में उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस मनाया गया।शासन के निर्देश के क्रम में जनपद के कलेक्ट्रेट परिसर में यूपी दिवस धूमधाम से मनाया गया। जिसके क्रम में कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शनी लगाई गई जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा के द्वारा फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।     
                    जिलाधिकारी के द्वारा कृषि विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग, स्वयं सहायता समूह के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी, उद्यान विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग, बाल एवं पुष्टाहार विभाग सहित अन्य विभागों के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। बाल एवं पुष्टाहार विभाग के द्वारा लगाए गए स्टॉल के अवलोकन के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा हलवा लड्डू को चखा गया और बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल को निर्देशित किया कि मिड डे मील में इस तरह के पौष्टिक व्यंजनों को जरूर सम्मिलित किया जाए। 
                       स्वयं सहायता समूह के द्वारा लगाए गए स्टॉल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा धूपबत्ती खरीदी गई और समूह की बहनों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा भी की गई और अन्य लोगों को इससे प्रोत्साहित होने एवम आत्मनिर्भर होने के लिए कहा गया।  
                     कृषि विभाग के द्वारा लगाए गए स्टॉल के निरीक्षण के दौरान कृषि विभाग के कर्मचारियों को निर्देशित किया कि किसानों व आमजन को विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में जानकारी देने के साथ ही उन्हें लाभान्वित भी किया जाए। 
                   उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा एवं उसके समृद्ध विरासत से संबंधित प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। इसके पूर्व कलेक्ट्रेट सभागार में यूपी दिवस पर लखनऊ में आयोजित मुख्य कार्यक्रम के सजीव प्रसारण को अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में देखा गया और मा0 मुख्यमंत्री जी के उद्बोधन को सुना गया।
                       इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद, जिला विकास अधिकारी वीके यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल, डीसीएनआरएलएम ओपी यादव जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments