सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक वाराणसी मंडल की अध्यक्षता में मंडलीय समीक्षा बैठक का आयोजन

सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक वाराणसी मंडल की अध्यक्षता में मंडलीय समीक्षा बैठक का आयोजन
आज दिनांक 9 फरवरी 2024 को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक वाराणसी मंडल वाराणसी डॉ0 सत्य प्रकाश त्रिपाठी महोदय की अध्यक्षता में मंडलीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें जनपद के समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, समस्त जिला समन्वयक ,समस्त कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वार्डन तथा समस्त एस0आर0जी0 उपस्थित रहे।
सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) वाराणसी महोदय ने जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा चलाई जा रही समस्त योजनाओं की बारी-बारी से समीक्षा की गई। कायाकल्प से संबंधित पैरामीटरों के संतृप्तिकरण पर प्रसन्नता व्यक्त की गई। निपुण विद्यालय बनाने, विद्यालयों के निरीक्षण की प्रगति,एमडीएम में बच्चों की उपस्थिति की प्रगति,कोर्ट केस की प्रगति, आइजीआरएस प्रगति, एमडीएम की प्रगति, किचन गार्डन की धनराशि प्रेषण की समीक्षा तथा रानी लक्ष्मीबाई आत्मरक्षा प्रशिक्षण की सिलसिलेवार समीक्षा की गई।
महोदय द्वारा विद्यालयों में टाइम टेबल से पढ़ाई, समय से विद्यालयों का संचालन कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में बच्चियों से संबंधित समस्त व्यवस्थाएं, आज की समीक्षा के मुख्य थे उक्त की पुनः समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि यदि यह कार्य अच्छे ढंग से हो तो हमारा जनपद प्रदेश में सबसे पहले निपुण हो जाएगा ।
सीसीएल एवं अन्य अवकाश लेने वाले शिक्षकों पर अनावश्यक छुट्टी अर्जित करने पर लगाम लगाए जाने की बात महोदय ने कही एवं यह भी कहा कि शिक्षक खंड शिक्षा अधिकारी एवं सभी पदों पर विराजमान अधिकारी अगर अपनी अपनी जिम्मेदारियों को सही रूप में निर्वहन करें तो जनपद को निपुण जिला बनाने में देर नहीं लगेगी ।सभी के कार्यों की समीक्षा करते हुए जनपद जौनपुर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए महोदय ने सबका आह्वान किया अंत में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल सर द्वारा सभी का आभार व्यक्त करते हुए महोदय को शॉल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया, तथा बैठक समाप्ति की घोषणा की गई।

Post a Comment

0 Comments