इमदाद फाउंडेशन की पहल,हॉस्पिटल को समर्पित किया ऑटोमैटिक सैनिटाइज़र मशीन

जौनपुर। इमदाद फाउंडेशन की जानिब से एक नई पहल की शुरुआत की गई ,फाउंडेशन के मेम्बरान ने एक सेनेटाइज़र मशीन सदर अस्पताल में जनता को भेट किया है ।
उक्त मशीन की खासियत ये है कि जिस वक़्त कोई व्यक्ति उस सेनेटाइज़र मशीन के अंदर जाएगा मशीन स्वयं स्वचालित हो जाएगी और फौव्वारे से व्यक्ति का शरीर सेनेटाइज़ हो जाएगा ये सेनेटाइज़र मशीन व्यक्ति के दबाव से फौव्वारे को संचालित करती है । उक्त मशीन में आज़ाद प्लायवुड सेंटर द्वारा जो उसको चेम्बर नुमा निर्मित किया गया है जो कि अध्भुत है जिस समय उक्त सेनेटाइजर मशीन सदर अस्पताल में रखी गयी तो उस समय मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनिल कुमार शर्मा ने सर्वप्रथम  स्वयं सेनेटाइज़ हुए उक्त मशीन में 20 लीटर सेनेटाइज़र की क्षमता है जिससे  तकरीबन एक दिन में 250 से 300 लोग सेनेटाइज़ हो जाएंगे । उक्त अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा की इमदाद फाउंडेशन का ये काम बहुत ही सराहनीय है और वर्तमान समय मे कोरोना वाइरस जैसी महामारी से  बचाव के लिए  शहर में इस तरह की मशीन की अति आवश्यकता थी।
साथ ही साथ उन्होंने इमदाद फाउंडेशन के सभी सदस्यगण का आभार व्यक्त करते हुए उनकी हौसला अफ़ज़ाई की और कहा की अगर नौजवान इस तरह के रचनात्मक और सामाजिक कार्यों में रुचि लेते है तो बड़ी से बड़ी लड़ाई को जीता जा सकता है । इस तरह की मशीन जनपद जौनपुर में संग-ए-मील की अहमियत रखता है । और कोरोना वाइरस से बचाव का एक सटीक तरीका है । उक्त अवसर पर  डॉ सैफ खान , डॉ श्यान दास ,डॉ राजेश,डॉ मोईन खान ,डॉ अर्शी नवाज़ ,डॉ हसीन बब्लू सभासद, मेहदी रज़ा अधिवक्ता ,मो आसिम,मो शाद,  अल्ताफ अहमद बाबा,ज़ाहिद राईन ,महेश ,सत्यम ,एजाज़ अहमद,मो फ़ज़ल ,आमिर हसन,मोहित, सुनील विष्वकर्मा, अज़ीज़ुल हसन ,हफ़ीज़ शाह, देवेन्द्र मोदनवाल, ताहिर शेख ,मेराज अहमद,अरशद खान ,अज़मत खान आदि लोग उपस्थित रहें।

Post a Comment

1 Comments

  1. इमदाद फाउंडेशन के सभी सदस्यों ने
    अपने धन के साथ अपना अमूल्य समय
    तथा समय समय पर आवश्यकता अनुसार अपने रक्त को भी दान कर के
    साबित कर दिया कि यदि दिल में समाज सेवा और देश प्रेम की भावना हो तो आज
    के इस जहरीले वातावरण में भी
    तन मन धन से मानव सेवा कि जा सकती है

    ReplyDelete